राज कपूर के बेस्ट एक्टर्स में से एक हैं रजा मुराद, दिग्गज एक्टर की तारीफ में कही थी ये बात

अभिनेता रजा मुराद हिंदी सिनेमा के शोमैन कहे जाने वाले अभिनेता और फिल्मकार राज कपूर से मिली तारीफ को यादगार मानते हैं। इस बारे बात करते हुए अभिनेता रजा बताते हैं ‘फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की रिलीज से पहले राज साहब ने शानदार पार्टी आयोजन किया था।

By Nitin YadavEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:11 PM (IST)
राज कपूर के बेस्ट एक्टर्स में से एक हैं रजा मुराद, दिग्गज एक्टर की तारीफ में कही थी ये बात
Raza Murad is one of the best actors of Raj Kapoor, said this in praise of giants actor.

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में 250 से ज्यादा फिल्में कर चुके रजा मुराद हिंदी सिनेमा के शोमैन कहे जाने वाले अभिनेता और फिल्मकार राज कपूर से मिली तारीफ को यादगार मानते हैं। इस बारे बात करते हुए अभिनेता रजा बताते हैं, ‘फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की रिलीज से पहले राज साहब ने शानदार पार्टी आयोजन किया था।

इस दौरान वो मुझसे मिले और बोले, ‘रजा साहब मैंने अपने 40 वर्ष के फिल्मी करियर में जितनी भी फिल्में बनाईं, जितने भी अभिनेताओं को निर्देशित किया है, आप उनमें बेस्ट तीन अभिनेताओं में से एक हैं।’ वाकई ये मेरे लिए बहुत बड़ी तारीफ थी। 

उन्होंने आगे बताया, इस बात को सुनकर मेरे पास खड़े शम्मी कपूर जी हंसते हुए बोले, ‘रजा तुम्हें इस फिल्म के पैसे तो मिल गए हैं न? क्योंकि अब तारीफ के बाद पैसे तो नहीं मिलने वाले!’ वहीं आपको बात दें कि बीते दिनों राज कपूर की पुण्यतिथि थी। उनके बारे में याद करते हुए रजा मुराद कहते हैं, ‘मेरा और राज जी का जुड़ाव बहुत गहरा था। वह मेरे और कुलभूषण खरबंदा के साथ ‘रिश्वत’ नाम की फिल्म बनाना चाहते थे।

उन्होंने कहा था कि यह एक अलग तरह की फिल्म होगी। बाद में उनकी सेहत ने साथ नहीं दिया। साल 1988 में वे दादासाहेब फाल्के पुरस्कार लेने दिल्ली गए। वहां वे बीमार हुए और 2 जून 1988 को उनके निधन के बाद यह फिल्म कभी नहीं बन सकी।’ फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से पहले रजा मुराद ने राज कपूर के निर्देशन में साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम रोग’ में भी काम किया था।

chat bot
आपका साथी