Hum Do Hamare Do: पहले के मुकाबले मां की छवि बड़े पर्दे पर अब बदल गई है : रतना पाठक

फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ में एक बार फिर मां की भूमिका में रत्ना पाठक शाह नजर आएंगी। 29 अक्टूबर को यह फिल्म ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर रिलीज होगी। रत्ना कहती हैं ‘पहले के मुकाबले मां की छवि बड़े पर्दे पर अब बदल गई है।

By Nazneen AhmedEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:44 PM (IST)
Hum Do Hamare Do: पहले के मुकाबले मां की छवि बड़े पर्दे पर अब बदल गई है : रतना पाठक
Photo Credit - ratnapathakshah Insta Account Photo

प्रियंका सिंह, जेएनएन। फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ में एक बार फिर मां की भूमिका में रत्ना पाठक शाह नजर आएंगी। 29 अक्टूबर को यह फिल्म ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर रिलीज होगी। रत्ना कहती हैं, ‘पहले के मुकाबले मां की छवि बड़े पर्दे पर अब बदल गई है। मैं असल जीवन के अनुभव फिल्मों में अपने मां के किरदारों में डालने की कोशिश करती हूं। मैं खुद के लिए नई चीजें ढूंढ़ती रहती हूं। इस फिल्म का एक मकसद मनोरंजन करना है और दूसरा मकसद सोचने पर मजबूर करना है’।

‘आजकल लोग न्यूक्लियर परिवार में रहते हैं। पति-पत्नी और बच्चे होते हैं। मुझे लगता है कि यह अधूरा अनुभव है, खासकर बच्चों के लिए। उनकी जिंदगी सीमित हो जाती है। अलग उम्र के लोगों के साथ रहना, उनके साथ तालमेल बिठाना आना चाहिए। दादा-दादी, नाना-नानी का प्रभाव बच्चों पर पड़ता है। हम पैसा कमाने का यंत्र बन चुके हैं, लेकिन जिंदगी आगे है। परिवार के लिए जगह बनाना अहम है।’

टीवी और फिल्मों में खुद के लिए सार्थक कंटेंट कैसे ढूंढ़ा? इस सवाल के जवाब में रत्ना कहती हैं, ‘मुझे जो काम मिला, उसमें से बेहतर का चयन कर लिया। ‘जाने तू या जाने ना’ फिल्म में मैंने नई पीढ़ी की मां का किरदार निभाया था। ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ जैसी फिल्म आज से 25 साल पहले नहीं बन सकती थी। मैं सही वक्त पर सही फिल्मों से जुड़ी। गंभीर एक्टर का खिताब कई बार मुझे बचकाना लगता है। हर एक्टर को गंभीर होना चाहिए। मेरा मानना है कि अगर आप काम के प्रति गंभीर नहीं हैं तो यह आपके हित में नहीं है।’

आपको बता दें कि 'हम दो हमारे दो'  में रतना पाठक के साथ राजकुमार राव, कृति सेनन, और परेश रावल भी लीड रोल में नज़र आएंगे। बात करें एक्ट्रेस की तो रतना पाठक इंडस्ट्री की जानीमानी अभिनेत्री हैं। एक्ट्रेस फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स तक में काम कर चुकी हैं। ‘सारा भाई वर्सेज़ सारा भाई’ रतना पाठक का सबसे चर्चित सीरियल है। इसके अलावा एक्ट्रेस ‘गोलमाल 3’ ‘कपूर एंड सन्स’ ‘निल बटे सन्नाटा’ जैसे फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। बताते चलें कि रतना बाठक फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की पत्नी हैं।

chat bot
आपका साथी