top menutop menutop menu

Fake Followers Case: फेक फॉलोवर्स केस में रैपर बादशाह से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, जानें पूरी डिटेल

Fake Followers Case: फेक फॉलोवर्स केस में रैपर बादशाह से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, जानें पूरी डिटेल
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 04:26 PM (IST) Author: Rajat Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। Fake Followers Case: रैपर बादशाह को मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर फेक फॉलोवर्स केस में पूछताछ के लिए बुलाया है। मुंबई पुलिस बादशाह का बयान दर्ज करना चाहती है। बादशाह का इंस्टाग्राम अकाउंटट @badboyshah जांच के दायरे में है। इसी संबंध में क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट जांच कर रही है। इससे पहले बादशाह को 3 अगस्त को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। 

इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 3 अगस्त को बादशाह से पूछताछ के लिए नहीं पहुंच सके। ऐसे में उन्होंने वापस 6 अगस्त की तारीख दी गई है। इंडिया टुडे की इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसके बाद फेक फॉलोवर्स केस में बॉलीवुड की कुछ टॉप एक्ट्रेस को भी जांच टीम द्वारा बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया जा सकता है। गौरतलब है कि सिंगर भूमि त्रिवेदी द्वारा फर्जी अकाउंट को लेकर दर्ज कराए गए केस के बाद यह मामला सामने आया था। 

इसे भी पढ़िए- Sushant Singh Rajput Death Case: CCTV कंपनी के मालिक का बड़ा खुलासा, ​सुसाइड के दिन खराब नहीं थे सीसीटीवी

क्या फेक फॉलोवर्स केस

इंडियन आइडल कंटेस्टेंट रह चुकी भूमि त्रिवेदी ने अपने नाम से चल रहे एक फर्जी अकाउंट के बारे में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जांच की और करीब 176 से अधिक हाई प्रोफाइल अकाउंट्स की जांच कर रही है। इस जांच को लीड कर रहे ज्वाइंट कमीशनर वियन कुमार चौबे ने एक स्टेटमेंट जारी करके बताया कि हमने जांच की और पाया कि फर्जी फॉलोवर्स बढ़ाने के इस खेल में करीब 54 फर्म्स शामिल हैं। साइबर सेल की सहारे इस केस की जांच की जा रही है। 

वहीं, इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख का का इस मामले में कहना है कि कई पीआर एजेंसियां हैं, जो फेक फॉलोवर्स देते हैं, इन्हें बोट्स कहा जाताा है। ये बोस्ट ट्रोलिंग के और डेटा चुराने के काम आते हैं। महाराष्ट्र पुलिस में मामले की जांच कर रही है। 

Photo Credit- Badshah Instagram

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.