Ranveer Singh Birthday: रणवीर सिंह की एनर्जी से ये फिल्में बनीं खास, ये हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवीज

Ranveer Singh Birthday रणवीर सिंह के जन्मदिन पर जानते हैं उनके करियर की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने कमाई के मामले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 02:46 PM (IST)
Ranveer Singh Birthday: रणवीर सिंह की एनर्जी से ये फिल्में बनीं खास, ये हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवीज
Ranveer Singh Birthday: रणवीर सिंह की एनर्जी से ये फिल्में बनीं खास, ये हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवीज

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने अपनी एनर्जी और स्टाइल के दम पर लोगों के दिल में खास जगह बना ली है। असल जिंदगी में ही नहीं, पर्दे पर भी उन्होंने कई ऐसे किरदार निभाए हैं, जिसमें काफी ज्यादा एनर्जी देखने को मिली। उसका परिणाम ये हुआ कि वो फिल्में काफी हिट हुई और बॉक्स ऑफिस पर भी इन फिल्मों ने जबरदस्त कमाई की। आज रणवीर सिंह अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं, ऐसे में जानते हैं उनके करियर की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने कमाई के मामले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

पद्मावत

फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह के किरदार को काफी पसंद किया गया। नेगेटिव किरदार में नज़र आए एक्टर ने काफी अच्छा काम किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 282.28 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वैसे पद्मावत को लेकर देशभर में काफी विवाद हुआ था और राजस्थान में तो फिल्म रिलीज ही नहीं हो पाई थी।

View this post on Instagram

Endorphin Junkie! #postworkoutfeels #liftlife 🏋🏽‍♂️ Three stripes = my constant In whatever way you choose, dedicate your movement to our community heroes while following local safety guidelines.⁣⁣ ⁣⁣ ⁣ Adidas will donate $1 for every one hour collectively logged in adidas Training and Running apps to the #COVID19Fund for up to one million hours.⁣⁣ ⁣⁣⁣⁣⁣ ⁣⁣ ⁣ 🗓️ May 29 – June 7. ⁣⁣ ⁣ #HOMETEAMHERO @adidas

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on May 30, 2020 at 10:32pm PDT

सिंबा

रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा में रणवीर सिंह एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नज़र आए और इस फिल्म में भी रणवीर सिंह का एक्शन और एनर्जी ने फिल्म को खास बना दिया। दर्शकों को फिल्म इतनी पसंद आई कि फिल्म का कलेक्शन 239.84 रुपये हुआ था।

बाजीराव मस्तानी

इतिहास पर आधारित फिल्म बाजीराव मस्तानी में रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण के साथ अच्छा काम किया था। फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया और फिल्म का कलेक्शन रहा 183.75 करोड़ रुपये।

View this post on Instagram

Hi! Long time!

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on May 22, 2020 at 6:25am PDT

गली ब्वॉय

गली ब्वॉय रणवीर सिंह के करियर की उन फिल्मों में से है, जिसने सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ही अच्छा कलेक्शन नहीं किया, बल्कि समीक्षकों ने भी इस फिल्म को सराहा। इस फिल्म में रणवीर सिंह की एनर्जी ने फिल्म का खास बना दिया और भारत ने अपनी ओर से इसे ऑस्कर एंट्री में भेजा था।

गोलियों की रासलीला-राम लीला

राम लीला फिल्म में भी रणवीर सिंह फुल एनर्जी में नज़र आए। इस फिल्म में भी रणवीर ने दीपिका के साथ काफी अच्छा काम किया। वहीं फिल्म कलेक्शन की बात करें तो उस वक्त फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी और फिल्म ने 112.97 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। 

chat bot
आपका साथी