Akshay Kumar Vs Prabhas: 'रक्षाबंधन से टकराएगी 'आदिपुरुष', 2022 में इस तारीख़ को हो रहीं रिलीज़

कोविड वायरस महामारी की वजह से देशभर के सिनेमाघर बंद कर दिये गये थे। जैसे-जैसे महामारी का प्रकोप कम हुआ कई राज्यों में ज़रूरी हिदायतों के साथ सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल दिये गये थे। मगर महाराष्ट्र में पैनेमिक के प्रकोप को देखते हुए सिनेमाघर बंद थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:26 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:25 PM (IST)
Akshay Kumar Vs Prabhas: 'रक्षाबंधन से टकराएगी 'आदिपुरुष', 2022 में इस तारीख़ को हो रहीं रिलीज़
Adipurush to clash with Raksha Bandhan in 2022. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। शनिवार को महाराष्ट्र सरकार के 22 अक्टूबर के बाद सिनेमाघर खोलने के एलान के साथ ही बॉलीवुड फ़िल्मों की रिलीज़ डेट की ताबड़तोड़ घोषणा हो रही है। इस साल नवम्बर से लेकर अगले साल तक का कैलेंडर तेज़ी से भर रहा है। इनमें रुकी हुई और निर्माणाधीन फ़िल्में शामिल हैं। फ़िल्मों के इस मैराथन एलान से बॉक्स ऑफ़िस पर टक्कर होना लाज़िमी है। 2022 में स्वतंत्रता दिवस वीक में आदिपुरुष और रक्षा बंधन का महासंग्राम होने वाला है, जब अक्षय कुमार की रक्षा बंधन और प्रभास-सैफ़ अली ख़ान की आदिपुरुष आमने-सामने होंगी।

आदिपुरुष की रिलीज़ डेट का एलान पहले ही किया जा चुका है। यह फ़िल्म अगले साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में आएगी। आदिपुरुष बहुभाषी फ़िल्म है, जो हिंदी के साथ तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज़ होगी।फ़िल्म का निर्देशन ओम राउत कर रहे हैं, जबकि मुख्य स्टार कास्ट में प्रभास, सैफ़ अली ख़ान, कृति सेनन और सनी सिंह शामिल हैं। आदिपुरुष की कहानी रामायण से प्रेरित है। प्रभास राम, सैफ़ रावण, कृति सीता और सनी लक्ष्मण का रोल निभा रहे हैं। आदिपुरुष बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

तरण आदर्श के मुताबिक़, रक्षा बंधन अगले साल 11 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। आनंद एल राय निर्देशित फ़िल्म में अक्षय के साथ भूमि पेडनेकर फीमेल लीड रोल में हैं। भाई-बहन के रिश्ते को समर्पित इस फ़िल्म की सहनिर्माता अक्षय की बहन अलका हीरानंदानी हैं। फ़िल्म पहले 5 नवम्बर 2021 को रिलीज़ होने वाली थी।

बता दें, कोविड वायरस महामारी की वजह से देशभर के सिनेमाघर बंद कर दिये गये थे। जैसे-जैसे महामारी का प्रकोप कम हुआ, कई राज्यों में ज़रूरी हिदायतों के साथ सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल दिये गये थे। मगर, महाराष्ट्र में पैनेमिक के प्रकोप को देखते हुए सिनेमाघर बंद थे। इस बीच फ़िल्म निर्माता और मल्टीप्लेक्स मालिक लगातार सरकार से सिनेमाघर खोलने की  गुज़ारिश कर रहे थे। शनिवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने एलान किया कि 22 अक्टूबर के बाद सिनेमाघर खोले जाएंगे। इस एलान का फ़िल्म इंडस्ट्री में ज़ोरशोर से स्वागत किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी