Rahat Indori Last Post: जाते-जाते आखिरी बार कोरोना पर शायरी लिख गए राहत इंदौरी, पढ़ें उनका आखिरी पोस्ट

शायरों की दुनिया से आज एक सितारा हमेशा के लिए ओझल हो गया। 11 अगस्त 2020 को इस दुनिया से मशहूर शायर राहत इंदौरी ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। Photo- Rahat Insta

By Nazneen AhmedEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 07:52 AM (IST)
Rahat Indori Last Post: जाते-जाते आखिरी बार कोरोना पर शायरी लिख गए राहत इंदौरी, पढ़ें उनका आखिरी पोस्ट
Rahat Indori Last Post: जाते-जाते आखिरी बार कोरोना पर शायरी लिख गए राहत इंदौरी, पढ़ें उनका आखिरी पोस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। शायरों की दुनिया से आज एक सितारा हमेशा के लिए ओझल हो गया। 11 अगस्त 2020 को इस दुनिया से मशहूर शायर राहत इंदौरी ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 70 साल के राहत इंदौरी कोरोना संक्रमित भी थे। हाल में ही में उनका कोविड 19 का टेस्ट पॉजिटिव आया था इस बात की जानकारी ख़ुद राहत ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर और इंस्टाग्राम पर दी थी। हालांकि उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुई है। इस बात की जानकारी भी उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है।

राहत इंदौरी जाते-जाते भी एक शायरी लिख गए। अगर आप उनका आखिरी पोस्ट देखेंगे तो राहत ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी तो दी ही थी साथ ही लिखा था, ‘शाखों से टूट जाएं वो पत्ते नहीं हैं हम, कोरोना से कोई कह दे कि औक़ात में रहे’। वहीं पोस्ट में राहत इंदौरी ने लिखा था, ‘कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है.ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी’।

 

View this post on Instagram

शाख़ों से टूट जाएँ वो पत्ते नहीं हैं हम कोरोना से कोई कह दे कि औक़ात में रहे।

A post shared by Dr. Rahat Indori (@rahatindori) on Aug 10, 2020 at 11:48pm PDT

क्या आपको पता है राहत ने एक फिल्म में एक्टिंग भी की थी : राहत इंदौरी मशहूर शायर थे ये बात तो आप सब जानते हैं। उनकी शायरी से तो आप सभी वाक़िफ हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई फेमस गाने लिखने वाले राहत इंदौरी एक फिल्म में भी नज़र आ चुके हैं। शायद आप ये नहीं जानते होंगे। हम बताते हैं राहत किस फिल्म में नज़र आए थे। साल 1994 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘दिलबर’ में राहत की हल्की सी झलक दिखाई थी, जिसमें उन्हें कैदी की तरह दिखाया गया था। फिल्म का एक सीन है जिसमें एक्टर ऋषिकेश राज जेल में बंद हैं, वहां राहत इंदौरी भी मौजूद हैं। राहत इस फिल्म में भी शायरी सुनाते हुए ही नज़र आ रहे हैं। देखें वीडियो।

यह भी देखें: RIP Rahat Indori: देखें राहत इन्दोरी के दिल छू लेने वाले फेमस शेर

chat bot
आपका साथी