आखिर क्यों आई प्र‍ियंका गांधी को अमिताभ बच्चन की मां की याद, शेयर की पुरानी यादें

हनुमान जयंती के इस खास मौक पर क्रांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को महानायक अमिताभ बच्चन की मां की याद आई।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 02:01 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 02:01 PM (IST)
आखिर क्यों आई प्र‍ियंका गांधी को अमिताभ बच्चन की मां की याद, शेयर की पुरानी यादें
आखिर क्यों आई प्र‍ियंका गांधी को अमिताभ बच्चन की मां की याद, शेयर की पुरानी यादें

 नई दिल्ली, जेएनएन। आज यानी 9 अप्रेल को पूरे देश में हनुमान जयंती मनाई जा रही है। आज का दिन हनुमान जी के भक्तों के लिए बेहद खास होता है। हनुमान जयंती के इस खास मौक पर क्रांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को महानायक अमिताभ बच्चन की मां की याद आई। अमिताभ की मां तेजी बच्चन की याद में प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर एक प्यारा सा पोस्ट शेयर किया है। आइए जानते हैं कि आखिर प्रियंका को तेजी बच्चन याद क्यों आ रही है।

श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं। अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए काँच की चूड़ियाँ खरीदतीं और हनुमानजी की कथा सुनातीं। उनसे ही मैंने हनुमान चालीसा के कई छंद सीखे। आज वह नहीं रहीं मगर उनकी भक्ति का प्रतीक ह्रदय में बसा है।1/2#HanumanJayanti— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) April 8, 2020

तेजी बच्चन की याद में शेयर किया पोस्ट

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तेजी बच्चन की याद में एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- 'श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं। अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए कांच की चूड़ियां खरीदतीं और हनुमानजी की कथा सुनातीं। उनसे ही मैंने हनुमान चालीसा के कई छंद सीखे। आज वो नहीं रहीं मगर उनकी भक्ति का प्रतीक ह्रदय में बसा है। प्रियंका का ये भावुक कर देेने वाला ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

हरिवंश राय की जयंती पर भी किया था उनको याद

प्रियंका इससे पहले भी अमिताभ बच्चन के परिवार की याद में पोस्ट कर चुकी हैं। इससे पहले प्रियंका ने अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती के मौके पर प्रियंका ने उनके लिए स्पेशल मैसेज लिखा था। उन्होंने हरिवंशराय बच्चन की फोटो शेयर करते हुए लिखा था- 'हरिवंश राय जी जिन्हें हम अंकल बच्चन के नाम से जानते थे, इलाहाबाद के एक महान पुत्र थे। एक वक्त था जब मेरे पिता की मृत्यु के बाद बच्चन जी की रचनाओं को मैं देर-देर तक पढ़ती थी। उनके शब्दों से मेरे मन को शांति मिलती थी, इसके लिए मैं उनके प्रति आजीवन आभारी रहूंगी।' प्रियंका का मैसेज भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। 

chat bot
आपका साथी