PM Modi ने लता दीदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा- ‘उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है’

हिंदी सिनेमा की दिग्गज भारत रत्न सम्मानित सिंगर लता मंगेशकर मंगलवार को अपना 93वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं और उन्हें शक्ति का एक बड़ा स्त्रोत बताया है।

By Nitin YadavEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:16 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:16 PM (IST)
PM Modi ने लता दीदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा- ‘उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है’
PM Modi wishes Lata didi a happy birthday. photo source @Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी आवाज से दुनिया भर के लोगों को दीवाना बनाने वाली हिंदी सिनेमा की दिग्गज भारत रत्न सम्मानित सिंगर लता मंगेशकर मंगलवार को अपना 93वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं और उन्हें शक्ति का एक बड़ा स्त्रोत कहा है।

दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है। भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है। व्यक्तिगत रूप से उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्त्रोत है। मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करती हूं।’ बात दें कि पीएम मोदी हर साल दिग्गज लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं।

Birthday greetings to respected Lata Didi. Her melodious voice reverberates across the world. She is respected for her humility & passion towards Indian culture. Personally, her blessings are a source of great strength. I pray for Lata Didi’s long & healthy life. @mangeshkarlata

— Narendra Modi (@narendramodi) September 28, 2021

वहीं स्वर कोकिला को देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी जन्मदिन की शुभाकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सादगी व सौम्यता की प्रतिमूर्ति स्वर कोकिला आदरणीय लता मंगेशकर दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। लता दीदी ने अपनी मधुर आवाज से भारतीय संगीत को पूरे विश्व में गुंजायमान किया है। आप सैदव स्वस्थ रहें व दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।'

सादगी व सौम्यता की प्रतिमूर्ति स्वर कोकिला आदरणीय @mangeshkarlata दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित करता हूँ।

लता दीदी ने अपनी मधुर आवाज से भारतीय संगीत को पूरे विश्व में गुंजायमान किया है।

आप सदैव स्वस्थ रहें व दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

— Amit Shah (@AmitShah) September 28, 2021

आपको बता दें कि दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। भारत रत्न सम्मानित लता दीदी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1942 में की थी। लेकिन उन्होंने पहचान फिल्म 'महल' के गाने ‘आएगा आने वाला’ से मिली थी। वहीं लता दीदी 20 भाषाओं में अब तक 30 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी