Pakistani Actress Mahira Khan को मिले भारतीय वेब सीरीज के कई ऑफर, इस डर की वजह से एक्ट्रेस को करना पड़ा मना

पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान , Instagram: mahirahkhan

बीते कुछ सालों में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा हुआ है। यह बैन उरी और पुलवामा हमले के बाद लगाया गया था। इसके बाद से किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिला है।

Anand KashyapMon, 17 May 2021 12:26 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। बीते कुछ सालों में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा हुआ है। यह बैन उरी और पुलवामा हमले के बाद लगाया गया था। इसके बाद से किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिला है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे बैन पर अब अभिनेत्री माहिरा खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

माहिरा खान पाकिस्तानी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड फिल्म रईस में काम किया है। इसके बाद माहिरा खान बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में नजर नहीं आ सकीं। ऐसे में उन्होंने हिंदी सिनेमा में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे बैन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। माहिरा खान ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट फिल्म कंपैनियन (Film Companion) से बातचीत की।

इस दौरान पाकिस्तानी अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपने काम के अनुभवों को भी साझा किया। माहिरा खान ने खुलासा किया है कि उन्हें कई बार भारतीय वेब सीरीज के लिए ऑफर आए, लेकिन डर की वजह से उन्होंने स्वीकार नहीं किए। उन्होंने ने कहा, 'मुझे कई सीरीज के ऑफर मिले। मुझे नहीं पता कि मेरे यह कहने पर कोई समझ पाएगा या नहीं, मैं डर गई थी। मैं सच में बस डरी हुई थी। यह लोगों के कहने के बारे में नहीं था, मैं करना चाहती थी। उसकी कहानी भी अद्भुत थी। मैं उसे खोना नहीं चाहती थी।'

माहिरा खान ने आगे कहा, 'लेकिन मैं डर गई थी और यह बताने में मुझे कोई शर्म नहीं है। अब मैं थोड़ा सोचती हूं कि नहीं, यार आप कुछ ऐसा नहीं होने दे सकते जो राजनीति और आपकी पसंद को प्रभावित करता हो। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं अब ऐसा करूंगी और मुझे उम्मीद है कि हम सहयोग करेंगे। भले ही वह डिजिटल या किसी भी तरह से हो।'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि यह मेरा पहली बार अनुभव था जोकि काफी दुखद है। जब मैं इसके बारे में सोचती हूं... मेरा मतलब है, हम सब आगे बढ़ चुके हैं। हम यही करते हैं, अगर हमारे पास यह नहीं है, तो हम कुछ और करते हैं। यही होता है। लेकिन मुझे लगता है कि पूरे उपमहाद्वीप के लिए एक साथ आने और सहयोग करने का एक बड़ा अवसर खो गया है। यह फिर से हो सकता है। कौन जाने?' आपको बता दें कि साल 2016 में उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में बैन कर दिया गया है। वहीं साल 2019 में पुलवामा हमले के बाद ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पूरी तरह से पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा दिया था।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.