Oscars 2021 : 'इन-पर्सन' टेलीकास्ट किया जाएगा ऑस्कर समारोह, जानें अवॉर्ड शो के बारे में खास जानकारी

अभी ये भी तय नहीं हुआ कि लॉस एंजिल्स में 3400 सीटों वाले डॉल्बी थिएटर के अंदर कितने लोगों को अनुमति दी जाएगी जहां समारोह पारंपरिक रूप से होता है। इस बात की जानकारी भी सामने नहीं आई है कि समारोह के लिए कौन से सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किए जाएंगे।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:42 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:42 PM (IST)
Oscars 2021 : 'इन-पर्सन' टेलीकास्ट किया जाएगा ऑस्कर समारोह, जानें अवॉर्ड शो के बारे में खास जानकारी
Oscars 2021 Ceremony Will Be An In Person Telecast Known All Details Here

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड शो यानी ऑस्कर समारोह का सितारों के साथ सिनेमा प्रेमियो को भी बेसब्री से इंतजार रहता है। इस साल कोरोना वायरस के चलते जहां सभी समारोह को ​या ​तो लाइव टेलीकास्ट किया गया या फिर उसे पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया। ऐसे में अब ऑस्कर शो के प्रेमियो के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पीटीआई एजेंसी के अनुसार ऑस्कर समारोह 2021 को 'इन-पर्सन' टेलीकास्ट किया जाएगा। 

इस बात की जानकारी देते हुए अकादमी ऑफ मोशन आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) के एक प्रतिनिधि और चैनल एबीसी ने कहा है। पहले इस बात को लेकर काफी अटकलें की थीं कि कोरोना महामारी की वजह से इसे या तो किसी चैनल पर लाइव किया जाएगा या फिर पूरी तरह से स्थगित कर दिया जाएगा। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस अवॉर्ड शो को पहले की तरह से टेलीकास्ट किया जाएगा। अकादमी ने जून में घोषणा की थी कि 2021 का ऑस्कर फिल्म उद्योग पर महामारी के प्रभाव के कारण अब आठ सप्ताह बाद यानी 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित किया जाएगा। 

सूत्रों का कहना है कि पुरस्कार समारोह की डेट को आगे बढ़ाने के पीछे की एक वजह ये भी थी कि संस्था को उम्मीद थी कि वसंत में फिर से थिएटर खुलेंगे, इस प्रकार अधिक फिल्मों को समारोह में भाग लेने की अनुमति मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं अब आयोजको ने ऑस्कर को वसंत में ही आयोजित करके का फैसला लिया है।  

वहीं अभी तक ये भी तय नहीं हुआ कि लॉस एंजिल्स में 3,400 सीटों वाले डॉल्बी थिएटर के अंदर कितने लोगों को अनुमति दी जाएगी, जहां समारोह पारंपरिक रूप से होता है। साथ ही अभी इस बात की जानकारी भी सामने नहीं आई है कि अवॉर्ड समारोह के लिए कौन कौन से सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी