अगले साल भारत के एथलीट्स की अगुवाई करेंगे सोनू सूद, बने ओलंपिक मूवमेंट के ब्रांड एंबेसडर

गरीब परेशान और जरूतमंद की मदद करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के फैंस के लिए खुशखबरी है। हाल ही में दिग्गज अभिनेता ने अपना जन्मदिन मनाया। इस मौके पर सोनू सूद के फैंस के अलावा करीबियों और बॉलीवुड सितारों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

Anand KashyapSun, 01 Aug 2021 03:16 PM (IST)
बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद, तस्वीर- Instagram: sonu_sood

नई दिल्ली, जेएनएन। गरीब, परेशान और जरूतमंद की मदद करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के फैंस के लिए खुशखबरी है। हाल ही में दिग्गज अभिनेता ने अपना जन्मदिन मनाया। इस मौके पर सोनू सूद के फैंस के अलावा करीबियों और बॉलीवुड सितारों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। इसके साथ ही जन्मदिन पर सोनू सूद को स्पेशल ओलंपिक मूवमेंट का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

इतना नहीं दिग्गज अभिनेता अगले साल रूस में होने वाले विशेष ओलंपिक विश्व शीतकालीन खेलों में भारत के दल का हिस्सा भी रहेंगे। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार इस बात की घोषणा हाल ही में सोनू सूद ने भारत के खास एथलीटों और अधिकारियों के साथ वर्चुअल बातचीत के दौरान की है। सोनू सूद ने कहा, 'आज का दिन मेरे लिए एक बहुत ही खास दिन है और मुझे विशेष ओलंपिक भारत के साथ शामिल होने की इस यात्रा में शामिल होने की खुशी है। मैं अपने आप को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। परिवार में शामिल हों और इस मंच को और भी बड़ा बनाने का वादा है।'

सोनू सूद ने एथलीटों से बातचीत करते हुए उनके खेल की उपलब्धियों की प्रशंसा और सराहना करते हुए उनके सवालों का जवाब दिया। एथलीटों ने उन्हें विशेष ओलंपिक एशिया प्रशांत क्षेत्र की एक पहल Walk For Inclusion से भी परिचित कराया। विशेष ओलंपिक भारत के ब्रांड एंबेसडर के रूप में सोनू सून जनवरी में रूस के कजान में भारत के एथलीटों की टीम का नेतृत्व करेंगे।

इस पर सोनू सूद ने कहा, 'मैं विशेष ओलंपिक विश्व शीतकालीन खेलों के लिए रूस में हमारी टीम के साथ रहने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं अपने एथलीटों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करूंगा और उन्हें इस तरह के उत्साह के साथ प्रोत्साहित करूंगा कि सपोर्ट की गूंज भारत में गूंजेगी। जो खेल हर दो साल (ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन खेलों के बीच बारी-बारी से) आयोजित किए जाते हैं, बौद्धिक विकलांग व्यक्तियों के लिए सबसे बड़ा वैश्विक खेल आयोजन है।

गौरतलब है कि ओलंपिक अगला शीतकालीन खेल संस्करण अगले साले 22 से 28 जनवरी तक रूस के कजान में आयोजित किया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान भी एक्टर सोनू सूद ने देशभर में लोगों की मदद की। इसके साथ ही कोरोना संकट के बीच एक्टर सोनू सूद ने मई महीने में एनसीआर में भी लोगों की मदद के लिए चेटबॉट शुरू किया था। इसके माध्यम से वह होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज जिन्हें आक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत थी। उनके घर वह निःशुल्क ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाया था। उन्होंने यह कार्य अपनी संस्था सूद चैरिटी फाउंडेशन (एससीएफ) के तहत शुरू किया है। मदद पाने के लिए लोगों से कहा गया था कि वे www.umeedbysonusood.com चैटबोट पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए अपने नाम पते की जानकारी भेज सकते हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.