NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के बचाव में आगे आयीं पत्नी क्रांति रेडकर और बहन यास्मीन, कहा- हमें धमकियां मिल रही हैं

सोमवार को क्रांति रेडकर ने नवाब मलिक के आरोपों के जवाब में समीर वानखेड़े के साथ अपनी शादी की फोटो सोशल मीडिया के ज़रिए साझा की थीं। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का जन्म प्रमाण-पत्र शेयर करके दावा किया था कि वो जन्म से मुस्लिम हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:21 PM (IST)
NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के बचाव में आगे आयीं पत्नी क्रांति रेडकर और बहन यास्मीन, कहा- हमें धमकियां मिल रही हैं
Kranti Redkar, Sameer Wankhede, Yasmeen. Photo- ANI

नई दिल्ली, जेएनएन। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मंगलवार सुबह ट्विटर पर एक लेटर शेयर करके धमाका कर दिया। इस लेटर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर कई संगीन आरोप लगाये हैं, जिनमें छापे के दौरान ड्रग्स प्लांट करने से लेकर पैसों की हेराफेरी तक के आरोप शामिल हैं। मलिक का दावा है कि यह गुमनाम लेटर एनसीबी के एक कर्मचारी की ओर से भेजा गया है। इस लेटर के सोशल मीडिया में आने के बाद समीर की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े और बहन यास्मीन उनके बचाव में खुलकर सामने आयीं और मीडिया से बातचीत में उन्होंने सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि इस लेटर में कोई दम नहीं है।

मंगलवार को मीडिया से बातचीत में क्रांति ने कहा- समीर एक ईमानदार अफ़सर हैं। कई लोग चाहते हैं कि उन्हें हटा दिया जाए। ऐसे पत्रों में कोई दम नहीं होता। मेरे पति ने कुछ ग़लत नहीं किया है। हम लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्रांति ने साफ़ किया है कि आरोपों को लेकर कोर्ट जाने का उनका कोई इरादा नहीं है। क्रांति ने कहा- हम कोर्ट क्यों जाएं? जो लोग हम पर आरोप लगा रहे हैं, कोर्ट उन्हें जाना चाहिए। हम कोई करोड़पति नहीं हैं। हम साधारण लोग हैं।

क्रांति ने पुलिस सुरक्षा मिलने के सवाल पर कहा कि मुझे पुलिस सुरक्षा इसलिए मुहैया करवायी गयी है, क्योंकि मेरे परिवार को जान की धमकियां मिल रही हैं। अगर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से समीर वानखेड़े को हटा दिया जाए तो बहुत से लोगों को फायदा होगा।

वहीं, वानखेड़े की बहन यास्मीन ने समीर के जन्म प्रमाण-पत्र को लेकर कहा- एक ब्यूरोक्रेट का जन्म प्रमाण-पत्र देखने वाले वो (नवाब मलिक) होते कौन हैं? उनकी रिसर्च टीम मुंबई में पोस्ट की गयी फोटो को दुबई का बताती है। हमें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। मुझे लगता है कि मुझे भी रोज़ झूठे सबूत पेश करने चाहिए। 

Mumbai | I have been given police protection as our family is receiving death threats... A lot of people may benefit if Sameer Wankhede is removed from his current post at Narcotics Control Bureau: Kranti Redkar Wankhede, wife of NCB officer Sameer Wankhede pic.twitter.com/EAYTWVW6bQ— ANI (@ANI) October 26, 2021

Why should we go to court? Those levelling allegations against us should go to court. We are not 'crorepatis', we are simple people. Sameer is an honest officer. Many people wish that he should be removed: Kranti Redkar Wankhede, wife of NCB officer Sameer Wankhede

— ANI (@ANI) October 26, 2021

Mumbai | Who's he (Nawab Malik) to look for a bureaucrat's birth certificate? His research team calls a picture posted in Bombay from Dubai...We're receiving death, threat calls. I feel I should also present false evidence...everyday: Yasmeen, NCB officer Sameer Wankhede's sister pic.twitter.com/ypaIzWtDae

— ANI (@ANI) October 26, 2021

बता दें, सोमवार को क्रांति ने नवाब मलिक के आरोपों के जवाब में समीर वानखेड़े के साथ अपनी शादी की फोटो सोशल मीडिया के ज़रिए साझा की थीं। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का जन्म प्रमाण-पत्र शेयर करके दावा किया था कि वो जन्म से मुस्लिम हैं और सरकारी नौकरी के लिए धर्म बदलकर उन्होंने फ़र्ज़ी जाति प्रमाण पत्र लगाया है। नवाब के इन आरोपों के बाद क्रांति ने शादी की तस्वीरें साझा करके कहा था कि वो और समीर पैदाइशी हिंदू हैं। क्रांति बॉलीवुड एक्ट्रेस और उद्यमी हैं। पहली पत्नी से तलाक़ लेने के बाद समीर वानखेड़े ने 2017 में उनसे शादी की थी। 

एनसीबी ने शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को 3 अक्टूबर को क्रूज़ ड्रग्स केस में गिरफ़्तार किया था। आर्यन की गिरफ़्तारी के बाद से ही इस केस को लेकर राजनीति गरमा गयी है और एनसीबी की जांच पर सवाल उठाये जा रहे हैं। आर्यन की ज़मानत याचिका मजिस्ट्रेट कोर्ट और विशेष एनडीपीएस कोर्ट से खारिज हो चुकी है। आज ज़मानत पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। आर्यन 30 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं और आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें: NCB ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने शादी की तस्वीरें शेयर कर कहा- मेरे पति समीर और मैं जन्म से हिंदू...

chat bot
आपका साथी