बाला साहब ठाकरे का किरदार निभाने पर नवाज़ुद्दीन ने कही दो टूक बात

नवाज ने कहा कि आप लोगों को तो उनकी सराहना करनी चाहिए कि उन्होंने मेरे जैसे एक्टर को कास्ट किया है. उनका एक थैंक्स बनता है. वह चाहते तो यह किरदार किसी से भी करा सकते थे.

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 05:20 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 05:20 PM (IST)
बाला साहब ठाकरे का किरदार निभाने पर नवाज़ुद्दीन ने कही दो टूक बात
बाला साहब ठाकरे का किरदार निभाने पर नवाज़ुद्दीन ने कही दो टूक बात

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. नवाजुद्दीन सिद्दीकी, फिल्म ठाकरे में बालासाहेब ठाकरे की भूमिका निभा रहे हैं. जबसे यह घोषणा हुई है कि नवाज बालसाहेब ठाकरे की भूमिका निभाएंगे, इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर चर्चा शुरू हुई कि शिव सेना नेता की फिल्म में नवाज़ का किरदार कैसे? नवाज़ कहते हैं कि इसके लिए तो शिवसेना की सराहना की जानी चाहिए.

सोशल मीडिया पर एक समय ये सवाल उठाये जाते रहे कि किसी दौर में बाला साहेब ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने उत्तर भारतियों के महाराष्ट्र प्रवास को लेकर आपत्ति जताई थी. साथ ही एक धर्म विशेष को लेकर भी उनकी पार्टी के नाम पर आरोप लगते रहे हैं. ऐसे में नवाजुद्दीन सिद्दीकी जो कि एक उत्तर भारतीय हैं, उन्हें बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक में उनका ही किरदार निभाने का ऑफ़र किया गया तो क्या नवाजुद्दीन के जेहन में इसे लेकर कोई संदेह या झिझक थी?

जागरण डॉट कॉम द्वारा पूछे गए इस सवाल के जवाब में नवाज ने कहा कि आप लोगों को तो उनकी सराहना करनी चाहिए कि उन्होंने मेरे जैसे एक्टर को कास्ट किया है. उनका एक थैंक्स बनता है. वह चाहते तो यह किरदार किसी से भी करा सकते थे. कौन बाला साहेब ठाकरे का किरदार नहीं निभाना चाहता. और यही सच्चाई भी है कि हर कोई यह किरदार करना चाह रहा था. बड़े-बड़े स्टार भी यह करना चाह रहे थे. लेकिन उन्होंने मेरा चुनाव किया कि यह एक एक्टर है, जो इस कैरेक्टर के साथ जस्टिस कर सकता है. वह कहते हैं न कि आर्टिस्ट की कोई बाउंड्री नहीं होनी चाहिए. उन्होंने बाकायदा बाकी सारी चीजों को एक तरफ रखा और उन्होंने मेरे अंदर के आर्टिस्ट को देखा. नवाज कहते हैं कि बाला साहेब की जिंदगी विवादित तो रही है. इसमें कोई संदेह नहीं है. लेकिन फिल्म करते वक़्त मैं यह नहीं सोच रहा था कि लार्जेर देन लाइफ कर रहा हूं. हमारी इस फिल्म की कहानी की शुरुआत हुई थी कार्टूनिस्ट के तौर पर और एक आम इन्सान के रूप में स्टार्ट किया. हमलोग भी उनकी जर्नी वहां से दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

नवाज ने कहा कि मुझे जब अप्रोच किया गया तो मैं इस बात को लेकर तैयार था कि यह मेरे लिए बड़ा मौका है. ऐसे कैरेक्टर को निभाने का मौका किसी भी एक्टर के लिए खास होता है. यह एक चैलेंजिंग किरदार था. हमेशा ख़ुशी होती है. बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ठाकरे 25 जनवरी को रिलीज़ होगी.

यह भी पढ़ें: Box Office: 'उरी' का हफ़्ता पूरा, कर दिया कमाई का धमाका, अब तक इतने करोड़

chat bot
आपका साथी