Narendra Chanchal Death: नरेंद्र चंचल ने बॉलीवुड को दिए कई हिट सॉन्ग, लता मंगेशकर से कुमार शानू तक के साथ गए गाने

Photo Credit - jokhan.jyoti.pb.37 Instagram Fan Page Account

‘तूने मुझे बुलाया शेरावालिये...’ जैसे बेहतरीन भजन गाने वाले भजन सम्राट नरेंद्र चंचल अब इस दुनिया में नहीं रहे। दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज सुबह नरेंद्र चंचल का निधन हो गया। सिंगर की तबीयत काफी दिन से खराब चल रही थी।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 03:07 PM (IST) Author: Nazneen Ahmed

नई दिल्ली, जेएनएन। ‘तूने मुझे बुलाया शेरावालिये...’ जैसे बेहतरीन भजन गाने वाले भजन सम्राट नरेंद्र चंचल अब इस दुनिया में नहीं रहे। दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज सुबह नरेंद्र चंचल का निधन हो गया। सिंगर की तबीयत काफी दिन से खराब चल रही थी, जिसके बाद उन्हें अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। लेकिन 80 साल की उम्र में नरेंद्र चंचल ने आज दुनिया को अलविद कह दिया। नरेंद्र चंचल को भजन सम्राट के नाम से जाना जाता है। क्योंकि उन्होंने कई बेहतरीन भजनों को अपनी आवाज़ दी था। लेकिन क्या आप जानते हैं नरेंद्र चंचल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी गाने गाए हैं।

नरेंद्र चंचल ने ऋषि कूपर और डिंपल कपाडिया की सुपरहिट फिल्म ‘बॉबी’ में पहली बार हिंदी फिल्म में गाना गाया था। गाने का नाम था 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो'। इसके बाद चंचल ने 'बेनाम' फिल्म का 'मैं बेनाम हो गया' गाना गाया जो उस दौर में सुपर-डुपर हिट रहा। इसके बाद चंचल ने लता मंगेशकर के साथ ‘रोटी कपड़ा और मकान’ के ‘बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई’ गाने में अपनी आवाज़ दी।

नरेंद्र चंचल का बॉलीवुड सॉन्ग्स गाने का सिलसिला यहीं नहीं रुका। लता मंगेश्कर के बाद उन्होंने मोहम्मद रफी के साथ ‘आशा’ फिल्म का ‘तून मुझे बुलाया’, आशा भोसले के साथ ‘चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है’ और कुमार शानू के साथ ‘हुए हैं कुछ ऐसे वो हमसे पराए’ जैसे बेहतरीन गानों में अपनी आवाज़ दी। हाल ही में कोरोनाकाल के दौरान नरेंद्र चंचल का एक गाना काफी वायरल हुआ था जिसके बोल थे ‘'डेंगू भी आया और स्वाइन फ्लू भी आया, चिकनगुनिया ने शोर मचाया, कित्थे आया कोरोना?'। आपको बता दें कि नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 में अमृतसर में हुआ था। भजन सम्राट पंजाबी परिवार से ताल्लुक़ रखते थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.