Miss Universe: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता ताज, खिताब से चूकीं भारतीय प्रतियोगी कास्टलिनो

image source: miss universe update page on instagram (missuupdates)

मिस यूनिवर्स 2021 का फाइनल हो गया है और ये खिताब मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता है। जबकि मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो टॉप-4 में ही जगह बना पाई थी। मिस यूनिवर्स के ताज का इंतजार कर रहे भारतीयों को निराशा हाथ लगी है।

Ruchi VajpayeeMon, 17 May 2021 09:43 AM (IST)

Miss Universe : मिस यूनिवर्स 2021 का फाइनल हो गया है और ये खिताब मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता है। जबकि मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो टॉप-4 में ही जगह बना पाई थी। मिस यूनिवर्स के ताज का इंतजार कर रहे भारतीयों को निराशा हाथ लगी है। एडलाइन कैस्टेलिनो के ना जीतने से भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। फैंस को पूरी उम्मीद थी कि इस बार भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल होगा।

इस प्रतियोगिता में भारत की एडलाइन कैस्टेलिनो को तीसरी रनर-अप का खिताब मिला तो वहीं मिस डोमिनिकन रिपब्लिक किम्बर्ली जिमेनेज चौथे रनर-अप रही। साथ ही सेकेंड रनर-अप मिस पेरू जेनिक मैकेटा बनी.

मैक्सिको को मिला खिताब

इस प्रतियोगिता के प्रारूप के अनुसान अंतिम दो प्रतियोगी में ब्राजील की जूलिया गामा और मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा बची थीं, लेकिन यह मेजा थी जो खिताब अपने नाम करने में सफल रहीं । मिस मेक्सिको एंड्रिया मेजा के नाम का एलान नई मिस यूनिवर्स के रूप में किया गया। उनको शानदार तरीके से ताज पहनाया गया है। इसके बाद मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 के रूप में मंच पर अपना पहला कदम रखा है।

ये हैं मेजा

मेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के अनुसार, वह चिहुआहुआ टूरिज्म की एंबेसडर हैं। इतना ही नहीं वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करती हैं। मेजा अपने स्व-शीर्षक एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंड्रिया मेजा एक्टिववियर की मालिक भी हैं।

टूटा एडलाइन कैस्टेलिनो का सपना

भारतीय प्रतियोगी एडलाइन कैस्टेलिनो ने बेहद शानदार तरीके से LIVA Miss Diva 2020 कॉन्टेस्ट जीत कर ताज आपने नाम किया था। वह कल्याणकारी संगठनों के साथ काम करती हैं। साथ ही पीसीओएस फ्री इंडिया कैंपेन का चेहरा भी हैं। ऐडलिन कैसलीनो (Adline Castelino) का जन्म कुवैत में हुआ लेकिन वह 15 की उम्र में भारत आ कर बस गई थीं।ऐडलिन महिलाओं और LGBT समुदाय के लिए भी काम करती हैं। हालांकि उन्होंने टॉप 3 में अपनी जगह बनाई थी।

देरी से हुई प्रतियोगिता

पिछले साल मिस यूनिवर्स की विनर साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुंजी रहीं थीं। COVID-19 के कारण इस बार प्रतियोगिता में देरी हुई थी। जोजिबिनी टुंजी प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली मिस यूनिवर्स हैं।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.