#MeToo On Anurag Kashyap: अनुराग को मिला एक्स वाइफ़ कल्कि केकला का सपोर्ट- 'मैंने जब भी असुरक्षित महसूस किया, तुमने सपोर्ट किया'

,MeToo Allegations On Anurag Kashyap By Payal Ghosh 2011 में अनुराग कश्यप और कल्कि केकला ने शादी कर ली। 2013 में दोनों ने आपसी सहमित से अलग होने का फ़ैसला करते हुए एक साझा बयान जारी कर दिया।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 01:33 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 10:02 PM (IST)
#MeToo On Anurag Kashyap: अनुराग को मिला एक्स वाइफ़ कल्कि केकला का सपोर्ट- 'मैंने जब भी असुरक्षित महसूस किया, तुमने सपोर्ट किया'
एक्स हस्बैंड अनुराग कश्यप के साथ कल्कि केकला। अनुराग पर यौन शोषण का आरोप लगा है। (फोटो-मिडडे)

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्ट्रेस पायल घोष ने हिंदी फ़िल्मों के जाने-माने निर्देशक अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है। सोशल मीडिया में मुद्दों को लेकर मुखर अनुराग पर यह आरोप लगने के बाद काफ़ी हंगामा मचा हुआ है। अनुराग के साथ काम करने वाले कलाकार, पुराने जानने वाले और सेलेब्रिटीज़ उन्हें ख़ुलकर सपोर्ट कर रहे हैं और पायल के आरोपों पर सवाल खड़े कर रहे हैं। अब अनुराग के निर्देशन में देव.डी जैसी फ़िल्म करने वाली एक्ट्रेस और पूर्व पत्नी कल्कि केकला ने उनके पक्ष में आवाज़ उठाई है। 

कल्कि ने इंस्टाग्राम पर क्या लिखा, यह जानने से पहले अनुराग और उनकी रिलेशनशिप की कुछ बातें जान लेते हैं। कल्कि ने अनुराग कश्यप की फ़िल्म देव.डी में चंद्रमुखी वाला किरदार निभाया था। देव.डी, देवदास फ़िल्मों के आधुनिक संस्करण के तौर पर बनायी गयी थी, जिसमें अभय देओल ने देवदास और माही गिल ने पारो वाला किरदार निभाया था।

2011 में अनुराग और कल्कि ने शादी कर ली। 2013 में दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फ़ैसला करते हुए एक साझा बयान जारी किया था। 2015 में अनुराग और कल्कि को डिवोर्स मिल गया।  इसी साल 7 फरवरी को कल्कि और उनके ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्षबर्ग एक बच्ची के पैरेंट्स बने। 

कल्कि की इंस्टाग्राम पोस्ट

कल्कि ने अनुराग कश्यप को एक लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा- ''प्रिय अनुराग, इस मीडिया सर्कस को अपने ऊपर हावी मत होने देना। तुम महिलाओं की आज़ादी के लिए अपनी स्क्रिप्ट्स में लड़ते रहे हो, तुमने अपनी निजी और व्यावसायिक ज़िंदगी में उनकी इंटेग्रिटी की रक्षा की है। मैं इसकी चश्मदीद रही हूं। तुमने निजी और व्यावसायिक जीवन में मुझे हमेशा अपने बराबर समझा।

तलाक़ के बाद भी तुम मेरी इंटेग्रिटी के लिए खड़े रहे। जब हम साथ नहीं थे, तब भी अगर मैंने कार्यस्थल पर ख़ुद को असुरक्षित महसूस किया तो तुमने मुझे सपोर्ट किया। यह एक ख़तरनाक दौर चल रहा है, जब कोई भी परिणामों के बारे में सोचे बिना किसी पर कोई भी आरोप लगा देता है।

यह परिवारों, दोस्तों और देशों को तबाह कर रहा है। लेकिन इस आभासी रक्त-स्नान के इतर एक जगह है, जहां गरिमा है, अपने दोस्तों की ओर ध्यान देने की ज़रूरत है और मैं जानती हूं कि तुम्हें वो जगह पता है। अपनी गरिमा मत छोड़ना, मजबूती से डटे रहो और जो काम कर रहे हो, करते रहो। पूर्व-पत्नी की ओर से प्यार।''

 

View this post on Instagram

@anuragkashyap10

A post shared by Kalki (@kalkikanmani) on Sep 20, 2020 at 11:13pm PDT

कल्कि अनुराग की दूसरी पत्नी थीं। उनकी पहली शादी आरती बजाज से हुई थी, जो फ़िल्म एडिटर हैं। अनुराग और आरती का शादी के छह साल बाद डिवोर्स हो गया था। दोनों की एक बच्ची आलिया भी है। आरती ने भी सोशल मीडिया में अनुराग को सपोर्ट किया है।

क्या हैं पायल घोष के आरोप

 

View this post on Instagram

Tragically, the world has witnessed a sharp rise in domestic violence cases during the lockdown. It's getting worse by the minute and staying mum is not an option. We have to come together to express our support, create awareness, and help abuse victims. It's time to speak out, report it, and #ActAgainstAbuse. To report a complaint, call 181 or get in touch with the National Commission for Women (NCW) on their emergency Whatsapp number: 7217735372. Stand by me to create awareness by following these easy steps: 1. Click an image of you covering your ears/eyes.mouth 2. Upload it with hashtags #ActAgainstAbuse #FeminaIndia and tag @feminaindia 3. Include contact details about the govt. helpline mentioned above to encourage people to report abuse 4. Visit @feminaindia and share their #ActAgainstAbuse content to actively spread the word! Let's unite, it's time to #ActAgainstAbuse!

A post shared by Payal Ghosh (@iampayalghosh) on Sep 18, 2020 at 12:10am PDT

पायल ने अनुराग कश्यप के साथ उनकी किसी फ़िल्म में काम नहीं किया है। पायल ने आरोप लगाया है कि 2014 में अनुराग ने अपने घर बुलाकर उनके साथ अश्लील हरकतें कीं, जिनसे उन्हें काफ़ी असहज महसूस हुआ और वो छोड़कर चली गयीं। पायल ने कहा कि उन्होंने कई बार यह सब सार्वजनिक करने की कोशिश की, मगर परिवार और दोस्तों ने रोक दिया था। पायल की शिकायत पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए उनसे विस्तृत जानकारी मांगी है। वहीं, पायल ने मीडिया से बातचीत में जल्द पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाने की भी बात कही है। 

chat bot
आपका साथी