Sita- The Incarnation: अब बड़े पर्दे पर आएगी 'सीता' की अनकही कहानी, 'बाहुबली' से फ़िल्म का है ये कनेक्शन

सीता- द इनकारनेशन फ़िल्म की पटकथा केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं जिन्होंने भारतीय सिनेमा को बाहुबली सीरीज़ जैसी फ़िल्में दी हैं। कंगना रनोट की मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी की पटकथा भी केवी विजयेंद्र प्रसाद ने ही लिखी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:33 PM (IST)
Sita- The Incarnation: अब बड़े पर्दे पर आएगी 'सीता' की अनकही कहानी, 'बाहुबली' से फ़िल्म का है ये कनेक्शन
Film on Sita announced on Thursday. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा में इस वक़्त पौराणिक विषयों को लेकर फ़िल्म बनाने का चलन ज़ोरों पर है। इसी क्रम में गुरुवार को सीता- द इनकारनेशन फ़िल्म की घोषणा की गयी, जो माता सीता की अनकही कहानी को पर्दे पर लेकर आएगी। पांच भाषाओं में बन रही इस फ़िल्म का एलान एक पोस्टर के साथ किया गया। हालांकि, फ़िल्म अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में हैं। 

सीता- द इनकारनेशन फ़िल्म की पटकथा केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं, जिन्होंने भारतीय सिनेमा को बाहुबली सीरीज़ जैसी फ़िल्में दी हैं। कंगना रनोट की मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी की पटकथा भी केवी विजयेंद्र प्रसाद ने ही लिखी थी। सीता के संवाद और गीत मनोज मुंतशिर लिख रहे हैं, जिन्होंने बाहुबली के हिंदी संस्करण के गीत और संवाद लिखे थे। सीता- द इनकारनेशन एक भव्य और मेगा बजट प्रोजेक्ट है, जिसमें भारी विजुअल एक्सपीरिएंस के लिए वीएफएक्स का भारी इस्तेमाल किया जाएगा। फ़िल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, फ़िल्म को विश्वस्तरीय दर्शक को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। सीता- द इनकारनेशन का निर्देशनक अलौकिक देसाई कर रहे हैं। यह फ़िल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी।

मनोज मुंतशिर ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा करते हुए लिखा- कल्पनी से सुंदर और काल से शक्तिशाली। प्रभु श्री राम की चेतना, मां सीता की अनकही कहानी। पहली बार बड़े पर्दे पर। सीता- द इनकारनेशन। लीडेंड्री केवी विजयेंद्र प्रसाद और अलौकिक देसाई इसे लिख रहे हैं। संवाद और गीत मैं लिख रहा हूं। अलौकिक देसाई का निर्देशन है।

कल्पना से सुंदर और काल से शक्तिशाली... प्रभु श्री राम की चेतना, माँ सीता की अनकही कहानी, पहली बार बड़े पर्दे पर. SITA - The incarnation, written by the legend, #KVVijendraPrasad and @alaukikdesai. Dialogues and lyrics by yours truly. Directed by Alaukik Desai. pic.twitter.com/5kn9s7uF52

— Manoj Muntashir (@manojmuntashir) February 25, 2021

माइथोलॉजिकल फ़िल्मों की बात करें तो तानाजी- द अनसंग वॉरियर के निर्देशक ओम राउत आदिपुरुष बना रहे हैं, जिसमें प्रभास राम और सैफ़ अली ख़ान रावण के किरदार में दिखेंगे। वहीं, हाल ही में निर्माता जैकी भगनानी ने महाभारत के महबली किरदार कर्ण पर फ़िल्म सूर्यपुत्र महावीर कर्ण का एलान किया है, जिसका एक टीज़र भी शेयर किया गया था। कुछ और माइथोलॉजिकल प्रोजेक्ट पाइपलाइन में हैं। 

chat bot
आपका साथी