रानी झांसी जयंती पर मिलिये मणिकर्णिका की ‘मर्दानियों’ से, तस्वीरें देखें

अगले साल 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी में अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता गंगाधर राव और सुरेश ओबराय पेशवा बाजीराव के रोल में हैं ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Wed, 03 Oct 2018 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 03:30 PM (IST)
रानी झांसी जयंती पर मिलिये मणिकर्णिका की ‘मर्दानियों’ से, तस्वीरें देखें
रानी झांसी जयंती पर मिलिये मणिकर्णिका की ‘मर्दानियों’ से, तस्वीरें देखें

मुंबई। कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी अगले साल रिलीज़ होने को तैयार है l फिल्म में कंगना रनौत झाँसी की रानी का किरदार निभा रहीं हैं जिनका आज जन्मदिन है l झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बन रही इस फिल्म में मनु यानि मणिकर्णिका के अलावा ‘मर्दानियों’ की एक फौज है जिसने समय समय पर न सिर्फ रानी का साथ दिया बल्कि अंग्रेजों से परास्त करने में अपना सबकुछ न्यौछावर तक कर दिया।

इस फिल्म कंगना ने मनु से रानी लक्ष्मीबाई बनने तक का सफ़र निभाया है। फिल्म के लिए उन्होंने सारी ताकत झोंक दी। यहां तक की निर्देशक के फिल्म के बीच से चले जाने के बाद भी कंगना ने पैच वर्क सहित फिल्म के कई कई शूट्स अपने डायरेक्शन में पूरे करवाए।

अंकिता लोखंडे

इस फिल्म में सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। पवित्र रिश्ता की ये हिट टीवी स्टार फिल्म से शुरू से ही जुड़ी रही हैं। झांसी की रानी के जीवन की झांकी में झलकारी बाई का बड़ा अहम् स्थान माना जाता है।

वो झांसी की रानी की महिला सेना ' दुर्गा दल ' की सेनापति थीं लेकिन उससे भी बड़ी बात ये कि झलकारी बाई का चेहरा लक्ष्मीबाई से मिलता जुलता था और इस कारण वो दुश्मनों को चकमा दे कर उन्हें परास्त कर देती थीं। बुंदेलखंड की लोककथाओं और गीतों में झलकारी बाई की ख़ूब झलक मिलती है।

मिष्टी चक्रवर्ती

सुभाष घई की बॉलीवुड के लिए खोज मिष्टी ने चार साल पहले कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म कांची से अपना हिंदी फिल्मों में सफ़र शुरू किया था। बाद में वो ग्रेट ग्रैंड मस्ती और बेगम जान में भी नज़र आईं। बांग्ला फिल्म पोरिचोय से अपना डेब्यू करने वाली मिष्टी साऊथ की चारों भाषाओँ में फिल्म कर चुकी हैं।

उन्नति देवरा

रायपुर की उन्नति देवरा ने आठ साल पहले मिस इंडिया ईस्ट का टाइटल जीता था। साल 2012 में उन्नति ने बांग्ला फिल्म तीन कन्या से अपना फिल्मी सफ़र शुरू किया और फिर पंजाबी फिल्म योद्धा में भी काम किया। वो टीवी शो डर सबको लगता है के एक एपिसोड में भी नज़र आईं।

प्रिया गमरे

मराठी बैकग्राउड से ताल्लुक रखने वाली प्रिया ने ब्लैक होल और जरब जैसी फिल्मों में काम किया है। इस फिल्म में वो कंगना के साथ अहम् रोल में होंगी l 

राधा भट्ट 

मणिकर्णिका की गैंग में हाल ही में एक और 'मर्दानी' शामिल हुई है l नाम है राधा भट्ट l दरअसल स्वाति सेमवाल पहले सदाशिवराव भाऊ की पत्नी पार्वती का रोल निभा रही थीं l सदशिव मराठा फौज के सेनापति रहे और ये रोल पहले सोनू सूद के नाम था l सोनू फिल्म से बाहर हुए और बाद में स्वाति भी l सोनू की जगह मोहम्मद जीशान अयूब ने ली जबकि उनकी पत्नी का रोल अब राधा निभाएंगी l उन्हें टीवी शो ज़िंदगी की महक में देखा जाता रहा है. 

  

अगले साल 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी में अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता गंगाधर राव, सुरेश ओबराय पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर संग्राम सिंह के रोल में हैं ।

यह भी पढ़ें: काजोल के बेबाक बोल: शादी के लिए अगर बुरा इंसान मिले तो...

chat bot
आपका साथी