सबसे ज्यादा फीस लेने के मामले में भी बिग बॉस हैं सलमान ख़ान, टॉप 10 की लिस्ट से हीरोइन गायब

कमाल की बात यह कि टॉप 10 में एक भी अभिनेत्री का नाम शामिल नहीं है। दीपिका पादुकोण 14 करोड़, प्रियंका चोपड़ा 13 करोड़ तो करीना कपूर ख़ान 11 करोड़ के साथ बेशक टॉप की हीरोइनें हैं लेकिन..

By Hirendra JEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:39 AM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 12:24 PM (IST)
सबसे ज्यादा फीस लेने के मामले में भी बिग बॉस हैं सलमान ख़ान, टॉप 10 की लिस्ट से हीरोइन गायब
सबसे ज्यादा फीस लेने के मामले में भी बिग बॉस हैं सलमान ख़ान, टॉप 10 की लिस्ट से हीरोइन गायब

मुंबई। अपने देश में फ़िल्मस्टार्स को लेकर एक अलग तरह की दीवानगी है। अपने फेवरेट सितारों की हरेक बातें जानना, सोशल मीडिया पर उन्हें फॉलो करना, उनकी आदतों से लेकर कपड़ों और कारों तक की ख़बर रखने वाले फैंस के लिए यह जानना भी रोचक है कि उनके ये फेवरेट स्टार्स आखिर प्रति फ़िल्म कितनी फीस लेते हैं।

इस लेख में आज हम अपनी फ़िल्मों के लिए सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बॉलीवुड स्टार्स की बात करेंगे। कमाल की बात यह भी है कि इस लिस्ट में पहले पायदान से लेकर दसवें स्थान तक के नाम अभिनेताओं के ही हैं। जी हां, इस लिस्ट में एक भी हीरोइन का नाम नहीं है। सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार्स की बात करें तो इस लिस्ट में सलमान ख़ान सबसे आगे हैं। भले ही उनकी हालिया रिलीज़ फ़िल्म ‘रेस 3’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पायी लेकिन, सलमान की ब्रैंड वैल्यू पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। सलमान हर फ़िल्म के लिए 60 करोड़ रुपये तक लेते हैं। इन दिनों 'बिग बॉस 12' के होस्ट के रूप में छोटे पर्दे पर छाए रहने वाले सलमान सबसे ज्यादा फीस लेने के मामले में भी बॉलीवुड के बिग बॉस हैं।

यह भी पढ़ें: ‘भारत’ के लिए चर्चा में हैं सलमान ख़ान, मुंबई एयरपोर्ट पर दिखा टशन, देखें तस्वीरें और वीडियोज़

सलमान के बाद सर्वाधिक फीस लेने वाले स्टार हैं आमिर ख़ान। आमिर हर फ़िल्म के लिए 50 से 55 करोड़ रुपये तक लेते हैं। जबकि इस लिस्ट में प्रति फ़िल्म 40 से 45 करोड़ रुपये लेने वाले शाह रुख़ ख़ान तीसरे स्थान पर हैं। शाह रुख़ ख़ान जल्द ही आनंद एल राय की फ़िल्म 'ज़ीरो' में नज़र आयेंगे! 

बॉक्स ऑफिस के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी 40 से 45 करोड़ रुपये प्रति फ़िल्म चार्ज करते हैं। लेकिन, कुल कमाई के मामले में अक्षय सभी स्टार्स पर इसलिए भारी पड़ जाते हैं क्योंकि वो सबसे ज्यादा फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं। जहां सलमान, शाह रुख़, आमिर साल में एक या ज्यादा से ज्यादा दो फ़िल्में ही करते हैं तो वहीं अक्षय कई बार तीन से चार फ़िल्में तक कर लेते हैं! 

बहरहाल, सलमान, आमिर, शाह रुख़ और अक्षय के बाद पांचवें स्थान पर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बॉलीवुड स्टार हैं हैं रितिक रोशन। रितिक हर फ़िल्म के लिए लगभग 40 करोड़ लेते हैं। हाल ही में ‘संजू’ में अपने बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीत लेने वाले रणबीर कपूर प्रति फ़िल्म 25 करोड़ रुपये लेते हैं और वो इस लिस्ट में छठें स्थान पर हैं। जबकि 22 से 25 करोड़ रुपये की फीस लेने वाले अजय देवगन इस लिस्ट में सातवें नंबर पर आते हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी लीड एक्टर के रूप में काम कर रहे हैं और आज के युवाओं को ज़बरदस्त टक्कर दे रहे हैं। बिग बी एक फ़िल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपये तक लेते हैं और इस लिस्ट में उनका नंबर है आठ। रणवीर सिंह भी बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और उनकी ज़्यादातर फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल किया है। वो भी प्रति फ़िल्म लगभग 20 करोड़ रुपये की फीस के साथ इस लिस्ट में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: इस आलीशान से घर में रहते हैं रितिक रोशन, तस्वीरें देख आप कहेंगे- Wow

सबसे ज्यादा फीस लेने वाले टॉप 10 बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट में शाहिद कपूर का नाम भी है। शाहिद हर फ़िल्म के लिए 15 से 18 करोड़ रुपये तक लेते हैं। कमाल की बात यह कि टॉप 10 में एक भी अभिनेत्री का नाम शामिल नहीं है। दीपिका पादुकोण 14 करोड़, प्रियंका चोपड़ा 13 करोड़ तो करीना कपूर ख़ान 11 करोड़ के साथ बेशक टॉप की हीरोइनें हैं लेकिन, अभिनेताओं की तुलना में ये अभी पीछे ही हैं।

chat bot
आपका साथी