Lata Mangeshkar Health Update: लता दीदी की तबीयत में सुधार, अमेरिकी डॉक्टर कर चुके जांच

Lata Mangeshkar Health Update Tuesday रविवार रात तक लता मंगेशकर को वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन अभी वेंटिलेटर पर हैं या नहीं इसका कोई अपडेट नहीं है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 07:50 PM (IST)
Lata Mangeshkar Health Update: लता दीदी की तबीयत में सुधार, अमेरिकी डॉक्टर कर चुके जांच
Lata Mangeshkar Health Update: लता दीदी की तबीयत में सुधार, अमेरिकी डॉक्टर कर चुके जांच

नई दिल्ली, जेएनएन। लीजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हुए एक हफ़्ता पूरा हो चुका है। उन्हें वायरल चेस्ट कंजेशन के लिए भर्ती करवाया गया था। लता दीदी तभी से आईसीयू में हैं, मगर इस बीच उनकी तबीयत में काफ़ी सुधार आया है। उनके प्रवक्ता की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक लता मंगेशकर की सेहत में पहले के मुक़ाबले काफ़ी सुधार आया है। 

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक़, मंगलवार की सुबह लता जी के प्रवक्ताओं से संपर्क करने पर उन्होंने जवाब दिया- She is much better. यानि वो काफ़ी बेहतर हैं। हालांकि इससे ज़्यादा जानकारी देने से मना कर दिया। पिछले एक हफ़्ते से लता मंगेशकर के लिए सोशल मीडिया में दुआओं और प्रार्थनाओं का सिलसिला जारी है। हेमा मालिनी, शबाना आज़मी समेत तमाम लोग लता जी के जल्द सेहतमंद होने की कामना कर रहे हैं। 

धर्मेंद्र ने ट्वीट किया- जान हो ज़माने की... यूं ही मुस्कुराती रहो... लव यू लता जी। उधर, पीटीआई ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से ख़बर दी है कि लता जी की तबीयत में सुधार हो रहा है। हालांकि, वो अभी भी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। 

JAAN ho zamane ki ..........youn hi muskrati raho🙏. Love you lata ji ......... pic.twitter.com/P7bPYeqVFJ

— Dharmendra Deol (@aapkadharam) November 18, 2019

इससे पहले लता मंगेशकर की छोटी बहन ऊषा मंगेशकर ने सोमवार को पीटीआई को बताया कि उनकी सेहत में पहले के मुक़ाबले सुधार है। वो अभी भी अस्पताल में हैं और जब डॉक्टर घर ले जाने की अनुमति देंगे, तभी उन्हें घर लेकर आएंगे।

रविवार रात तक लता मंगेशकर को वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन अभी वेंटिलेटर पर हैं या नहीं, इसका कोई अपडेट नहीं है। उधर, उद्योगपति हर्ष गोयनका ने रविवार को ट्वीट करके जानकारी दी थी कि अमेरिका के क्लीवलैंड क्लीनिक के डॉक्टरों का एक समूह लता जी को देखने आया था। यह सूचना देते हुए ख़ुशी हो रही है कि उनकी सेहत निरंतर बेहतर हो रही है।

A group of doctors from Cleveland Clinic, US, visited Lata Mangeshkar ji today. Happy to inform, her health is steadily improving.

— Harsh Goenka (@hvgoenka) November 17, 2019

लता मंगेशकर ने 28 सितम्बर को अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में लगभग 30 हज़ार गाने गाये हैं। इसके लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी उनका नाम दर्ज़ है। 2001 में लता जी को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाज़ा गया था। भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। 

chat bot
आपका साथी