top menutop menutop menu

Celebs Who Fought Cancer: बॉलीवुड के इन सेलेब्स के सामने कैंसर ने भी मान ली हार, जानें- किस-किस का नाम शामिल?

नई दिल्ली, जेएनएन। अगर बॉलीवुड के पन्नों को पलटा जाए तो इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स का जिक्र मिलेगा, जिन्होंने कई बड़ी मुश्किलों का सामना किया है। इसमें कई एक्टर्स ने स्ट्रगल के वक्त आर्थिक संकट का सामना किया है तो कई एक्टर्स ने खतरनाक बीमारियों को भी अपनी विल पॉवर के सामने घुटने टेकने पर मजबूर किया है। आज हम उन्हीं स्टार्स के बारे में जानेंगे, जिन्होंने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने दिया और बीमारी की जंग को जीत लिया।

सोनाली बेंद्रे

एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की कैंसर से जंग ने सभी को हैरान कर दिया। जिस तरह सोनाली ने इस खतरनाक बीमारी से लड़ाई लड़ी, उसके लिए सोनाली की तारीफ की गई। 'हम साथ-साथ हैं', 'सरफरोश' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय दिखा चुकीं सोनाली को मेटास्टैटिक कैंसर हो गया था। हालांकि, न्यूयॉर्क में चले लंबे इलाज के बाद सोनाली ने कैंसर को मात दी। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर भी कैंसर ट्रिटमेंट के दौरान उड़े बालों की तस्वीरें भी शेयर की और काफी बोल्ड होकर कैंसर को मात दी।

ताहिरा कश्यप

ताहिरा कश्यप बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी हैं। ताहिरा ने हमेशा ही अपनी बीमारी के बारे में सबके सामने खुल कर बात की और जागरुकता फैलाने के लिए उससे जुड़ी जानकारियां भी देती रहीं। आमतौर पर जहां लोग इस मर्ज को छिपाने की कोशिश करते हैं, ताहिरा ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी कैंसर सर्जरी से लेकर बाल्ड लुक तक वाली तस्वीरें शेयर कीं। ताहिरा कश्यप ने ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीती है।

यह भी देखें: संजय दत्त को हुआ लंग्स कैंसर, इलाज के लिए जा रहे हैं अमेरिका

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड में 'दिल से', 'बॉम्बे', '1942: अ लव स्टोरी' जैसी फिल्मों में अपनी खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोयराला भी कैंसर से जंग लड़ चुकी हैं और उसे मात भी दी है। साल 2012 में ओवेरियन कैंसर का शिकार हो गई थीं और उन्होंने इस जंग को अपनी एक किताब के जरिए लोगों को बताया भी है। उनका कहना है कि कैंसर ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनाया है।

राकेश रोशन

फिल्ममेकर राकेश रोशन भी कैंसर से जंग लड़ चुके हैं। राकेश रोशन के बेटे रितिक ने ही लोगों को इसकी जानकारी दी थी। जब रितिक ने ये जानकारी दी थी, तो हर कोई चौंक गया था। थ्रोट कैंसर को मात देने वाले राकेश रोशन अब पूरी तरह ठीक हैं। 

अनुराग बसु

फिल्ममेकर अनुराग बसु को 2004 में ल्यूकीमिया कैंसर हो गया था। दरअसल, ल्यूकीमिया एक तरह का ब्लड या फिर बोन मैरो कैंसर होता है। आप जान हैरान रह जाएंगे कि अनुराग की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई थी और डॉक्टर ने क्रिटिकल केस बताया था। मगर अब अनुराग ने इस बीमारी को मात दे दी है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.