बला की खूबसूरत इस हीरोइन को आज भूल गए सब, 53 की उम्र में दिखने लगी हैं ऐसी

उन्होंने यश चोपड़ा जैसे दिग्गज फ़िल्मकार के ऑफर को ठुकराने का भी साहस दिखाया था, जैसा उनके दौर की कोई और अभिनेत्री करने की नहीं सोच सकती थीं!

By Hirendra JEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 03:53 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 10:53 AM (IST)
बला की खूबसूरत इस हीरोइन को आज भूल गए सब, 53 की उम्र में दिखने लगी हैं ऐसी
बला की खूबसूरत इस हीरोइन को आज भूल गए सब, 53 की उम्र में दिखने लगी हैं ऐसी

मुंबई। अगर आपको 'जुम्मा... चुम्मा दे दे' यह गीत याद है तो आप किमी काटकर से परिचित होंगे। दरअसल, 'हम' फ़िल्म का यह सुपरहिट गीत अमिताभ बच्चन और किमी पर ही फिल्माया गया था। यह फ़िल्म 1991 में आई थी और इस फ़िल्म के बाद किमी मुश्किल से तीन,चार फ़िल्मों में दिखाई दीं और फिर गायब हो गयीं।

11 दिसंबर को उनका बर्थडे था तो आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें और यह भी कि अब वो कैसी दिखती हैं! साल 1965 में जन्मीं किमी काटकर का करियर बहुत ही छोटा रहा है लेकिन, उन्होंने जिस तरह की फ़िल्में की हैं वो अपने समय के लिहाज से काफी बोल्ड और बिंदास मानी गयी। लेकिन, ऐसा क्या हुआ जो वो अचानक से फ़िल्मों की दुनिया से ही नहीं देश तक छोड़ कर चली गयीं? आगे बढ़ने से पहले आइये देखते हैं कि उस दौर की हॉट सेंशेशन एक्ट्रेस किमी काटकर आज कैसी दिखती हैं।

यह भी पढ़ें: रानी मुखर्जी की बेटी आदिरा के बर्थडे की धूम, काजोल समेत इन अभिनेत्रियों की मौजूदगी रही ख़ास

आप अगर इन दोनों तस्वीरों को देखें तो वाकई यह पहचान कर पाना अब मुश्किल है कि दोनों ही तस्वीरें किमी काटकर की हैं। उम्र और ग्लैमर की दुनिया से दूर हो जाने का असर उनपर साफ़ देखा जा सकता है। गौरतलब है कि 1985 में 'पत्थर दिल' फ़िल्म से किमी ने सहायक अभिनेत्री के रूप में अपना करियर शुरू किया था। उसके बाद उसी साल वो 'टार्ज़न' में नजर आयीं। उस फ़िल्म में किमी अपने बोल्ड दृश्यों के लिए आज भी याद की जाती हैं। उसके बाद तो उन्होंने एक के बाद एक कई फ़िल्मों में काम किया। 

'वर्दी', 'दरिया दिल', 'मर्द की जुबां', 'मेरा दिल', 'गैर कानूनी' 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'शेरदिल', 'ज़ुल्म की हुकुमत' जैसी फ़िल्मों में वो नज़र आयीं। उनकी खूबसूरती के चर्चे हुआ करते। बड़े पर्दे पर भी वो काफी बिंदास नजर आतीं।

किमी ने जब अमिताभ बच्चन के साथ 'हम' में जुम्मा के किरदार में काम किया और जब 'जुम्मा... चुम्मा दे दे' गीत उनपर फिल्माया गया तो वो गीत सबके जुबां पर चढ़ गया। वहां से उनका करियर एक नयी उंचाई छू सकता था। लेकिन, उसके बाद उन्होंने बहुत सोच-समझ कर फ़िल्में करनी शुरू कर दीं और फिर उन्हें फ़िल्मों के ऑफर भी मिलने बंद हो गए। उनकी आख़िरी फ़िल्म थी 'हमला' जो 1992 में आई। बहरहाल, एक और तस्वीर में वो सुनील ग्रोवर के साथ दिखाई दे रही हैं! 

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा के प्री वेडिंग सेलिब्रेशन से लौटे फ़िल्मस्टार्स, एयरपोर्ट पर सितारों की भीड़, देखें तस्वीरें

आपको बता दें कि उन्होंने यश चोपड़ा जैसे दिग्गज फ़िल्मकार के ऑफर को ठुकराने का भी साहस दिखाया था, जैसा उनके दौर की कोई और अभिनेत्री करने की नहीं सोच सकती थीं! उसी दौरान उन्होंने शादी भी कर ली। फोटोग्राफर और एड प्रोड्यूसर शांतनु श्योरे से शादी करने के बाद फिर वो कभी फ़िल्मों में नहीं दिखीं और उसके बाद वो लंबे समय के लिए ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गयीं। वर्तमान में वो पुणे में अपने पति और इकलौते बेटे के साथ रहती है। वो मुंबई आती जाती रहती हैं!

chat bot
आपका साथी