KBC 13: जाति का संकेत न देने के लिए अमिताभ ने रखा 'बच्चन' सरनेम, माता-पिता की शादी पर बिग बी ने कही ये बात

अमिताभ बच्चन के क्विज शो केबीसी13 (कौन बनेगा करोड़पति) में कंटेस्टेंट्स अपने खेल के अलावा निजी जिंदगी के बारे में खास खुलासे करनी की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। कई कंटेस्टेट्स अपनी जिंदगी के संघर्ष और परेशानियों के बारे में भी बिग बी हो बताते रहते हैं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:19 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:22 AM (IST)
KBC 13: जाति का संकेत न देने के लिए अमिताभ ने रखा 'बच्चन' सरनेम, माता-पिता की शादी पर बिग बी ने कही ये बात
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन- तस्वीर : Instagram: amitabhbachchan

नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन के क्विज शो केबीसी13 (कौन बनेगा करोड़पति) में कंटेस्टेंट्स अपने खेल के अलावा निजी जिंदगी के बारे में खास खुलासे करनी की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। कई कंटेस्टेट्स अपनी जिंदगी के संघर्ष और परेशानियों के बारे में भी बिग बी हो बताते रहते हैं। वहीं खुद अमिताभ बच्चन भी कंटेस्टेंट्स के साथ अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्से और कहानियां शेयर करते रहते हैं।

अब अमिताभ ने अपने सरनेम 'बच्चन' से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। केबीसी 13 में हाल ही में महाराष्ट्र के जलगांव की रहने वालीं भाग्यश्री तायडे पहुंचीं। शो में पहुंचकर भाग्यश्री ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में अमिताभ बच्चन से ढेर सारी बातें कीं। भाग्यश्री ने महाराष्ट्र पुलिस में काम करने वाले ऑफिस से शादी की है। यह उनकी इंटर कास्ट मैरिज थी, जिसके खिलाफ उनका परिवार था।

शादी करने के बाद भाग्यश्री ने अपने परिवार से रिश्ता खत्म कर लिया। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने अपनी मां तेजी बच्चन और डॉ. हरिवंश राय बच्चन से जुड़ा एक किस्सा बताया। साथ ही यह भी बताया कि उन्हें कैसे 'बच्चन' सरनेम मिला। अमिताभ बच्चन ने भाग्यश्री से बात करते हुए कहा, 'ऐसी बातें जब आती हैं तो मैं व्यक्तिगत हो जाता हूं। मेरे माता-पिता की इंटर कास्ट मैरिज हुई थी। माताजी सिख परिवार से थी और मेरे पिताजी उत्तर प्रदेश के कायस्थ परिवार से थे। थोड़े बहुत विरोध के बाद घरवाले मान गए थे।'

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, 'हमारा सरनेम जान बूझकर बच्चन रखा गया क्योंकि हमारा परिवार किसी जाति का संकेत नहीं देना चाहता था। जब किसी स्कूल में भर्ती करने ले गए तो माता-पिता ने तय किया कि मेरा सरनेम पिताजी का कवि सरनेम बच्चन होगा। इससे जाति का पता नहीं चलेगा।' सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है।

बात करें केबीसी 13 की तो जल्द ही शो को दूसरा करोड़पति मिलने वाला है। शो का हिस्सा उजागर नाम के कंटेस्टेंट बने हैं। हाल ही में सोनी टीवी चैनल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो प्रोमो जारी किया है। इस वीडियो में उजागर 7 करोड़ रुपए के प्रश्न के लिए तैयार होते हुए दिखाई दे रहा है। शो में अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट से बात कर रहे हैं। बिग बी उन्हें करोड़ रुपए के प्रश्न के आप्शन बताते हैं। कुछ देर सोचने के बाद वह उत्तर डी का चुनाव करते हैं।

इसके बाद अमिताभ बच्चन कहते है, 'एक करोड़।' तब प्रतियोगी काफी खुश हो जाता है। अमिताभ बच्चन यह भी कहते है कि शो अभी समाप्त नहीं हुआ है। अब सात करोड़ रुपए का प्रश्न आ रहा है। इसके बाद प्रतियोगी 7 करोड़ रुपए के उत्तर को ढूंढने का प्रयास कर रहा है। जारी हुए प्रोमो में लिखा है, 'केबीसी 13 के मंच पर फिर एक बार आने वाला है वह पल जब कोई कंटेस्टेंट खेलेगा 7 करोड़ का सवाल पर क्या सही उत्तर देकर वह जीतेंगे 7 करोड़।' 

chat bot
आपका साथी