Vicky Kaushal-Katrina Kaif Wedding LIVE UPDATES: विक्की कौशल की हुईं कटरीना कैफ, सिक्स सेसेंज फोर्ट में दोनों ने रचाई शादी

Vicky Kaushal-Katrina Kaif Wedding UPDATES कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी इस वक्त फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी खबर बनी हुई है। विक्की और कटरीना 9 दिसंबर को शादी करेंगे। दोनों की शादी के फंक्शन शुरू हो चुके हैं।

Nazneen AhmedWed, 08 Dec 2021 11:02 AM (IST)
Photo Credit : Vicky Kaushal Katrina Kaif Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Katrina Kaif-Vicky Kaushal Wedding: आखिरकार वो दिन आ ही गया, जब बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक कटरीना कैफ विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं। राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट बरवाड़ा में सात दिसम्बर से शादी के फंक्शंस चल रहे हैं। परिवार के सदस्य और नजदीकी दोस्त सवाई माधोपुर पहुंच चुके हैं।

शादी में शामिल होने वाले मेहमानों में अभी तक किसी बड़े कलाकार का नाम सामने नहीं आया है। दोनों के फैंस सोशल मीडिया पर नज़रे गढ़ाए बैठे हैं कि कब विक्की और कटरीना की शादी की फोटो सामने आए और कब वो दूल्हा दुल्हन को देखें। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा सा इंतज़ार करना होगा...तब तक हम आपको देते हैं दोनों की शादी की पल-पल की अपडेट 

* न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार विक्की कौशल और कटरीना कैफ ने शादी कर ली है।

* वेबसाइट इंडिया टुडे की खबर के अनुसार विक्की कौशल अपनी होने वाली पत्नी कटरीना कैफ के पास पहुंच गए हैं। इस दौरान विक्की कौशल की बारात में जोरदार बैंड बाजा रहा और उनके दोस्तों ने जमकर डांस भी किया है।

* अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार विक्की कौशल की सेहरा बंदी रस्म शुरू हो गई है। विक्की कौशल और कटरीना कैफ के करीबी सूत्रों ने वेबसाइट को बताया है कि अभिनेता की सेहरा बंदी शुरू गई है। चूंकि विक्की कौशल पंजाबी धर्म से संबंध रखते हैं। ऐसे में पंजाबी धर्म में सेहरा बंदी एक रस्म होती है, जिसमें शादी वाले दिन दुल्हे की बहन या फिर भाभी उसके सिर पर पगड़ी बांधती है।

* ईटाइम्स की खबर के मुताबिक विक्की और कटरीना कैफ शादी के बाद हनीमून पर मालदीव नहीं जाएंगे। बल्कि वो यहीं सिक्स सेंस फोर्ट में ही अपना हनीमून मनाएंगे। एक सूत्र ने वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि विक्की और कटरीना 12 दिसंबर तक फोर्ट में ही रुकेंगे।

*पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो, 'विक्की कौशल और कटरीना कैफ आज दोपहर 3:30 से 3:45 बजे के बीच '7 फेरे' लेंगे। दूल्हा और दुल्हन राजस्थान में सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा मार्ग पर स्थित सिक्स सेंस फोर्ट के मंडप में शादी के बंधन में बंधेंगे।'

* टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक विक्की कौशल और कटरीना कैफ की संगीत सेरेमनी शुरू हो गई है। यह सेरेमनी सिक्स सेसेंज फोर्ट बरवाड़ा की पूल साइड पर चल रही है। इस संगीत सेरेमनी को बॉलीवुड गानों से और शानदार बनाया गया है। वहीं उनके इस समारोह में 80 से 100 लोग मौजूद हैं। इससे पहले आज यानी 8 दिसंबर को दोपहर हल्दी सेरेमनी हुई थी, जिसमें 20 से 25 मेहमान शामिल हुए थे।

* विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी से एक दिन पहले उनका वेडिंग कार्ड भी सामने आ गया है। इस कपल के वेडिंग कार्ड को bollywood.color नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। विक्की और कटरीना की शादी का कार्ड पेस्टल थीम पर डिजाइन किया गया है। वहीं कार्ड में गोल्डन कलर से विक्की और कैटरीना का नाम लिखा हुआ है, जिसे फूलों से सजाया गया है।  

*कटरीना कैफ से पहले कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज ने अपनी से कई साल छोटे एक्टर्स के साथ शादी की है। इस क्रम में सबसे पुराना नाम नरगिस और सबसे नया प्रियंका चोपड़ा का याद आता है, जिन्होंने खुद से कम उम्र वाले एक्टर्स के साथ शादी की थी। पूरी स्टोरी इस लिंक पर।

* कटरीना के हाथों पर वीना नागदा ने मेहंदी लगाई है। एक्ट्रेस के हाथों पर विक्की के नाम की महंदी लगाकर वीना अपने अगले डेस्टिनेशन के लिए रवाना हो गई हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है। आपको बताते चलें की वीना इससे पहले कई अभिनेत्रियों के हाथों पर दुल्हन की मेहंदी लगा चुकी हैं। 

*कंगना रनोट ने कटरीना कैफ-विक्की कौशल की शादी के जरिए बॉलीवुड की एक काम के लिए तारीफ की है। दरअसल, कंगना ने फिल्म इंडस्ट्री को इस बात के लिए बधाई दी है कि जेंडर को लेकर यहां स्टीरियोटाइप को तोड़ा जा रहा है। कटरीना, विक्की से 5 साल बड़ी हैं। कंगना रनोट का पूरा स्टेटमेंट यहां पढ़ें।

* आज यानी 8 दिसंबर को विक्की-कटरीना की हल्दी सेरेमनी होने वाली है।

* विक्की और कटरीना की शादी के फंक्शन कल यानी 7 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं। खबरों के मुताबिक 7 तारीख को कटरीना का मेहंदी फंक्शन और संगीत सेरेमनी हुई थी जिसे विक्की की मां ने होस्ट किया था।

* विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी में आने वाले मेहमानों को जो नोट दिया गया है उसमें लिखा है, 'फाइनली आप यहां आ गए। हम आशा करते हैं कि आपने जयपुर से लेकर रणथंबौर तक की सड़क यात्रा को एन्जॉय किया होगा। अब आराम से बैठिये, आराम कीजिए और खुद को तैयार कीजिए एक मस्तीभरे और एक्साइटिंग एडवेंचर के लिए। हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि कृपया अपना मोबाइल फोन अपने कमरों में ही छोड़कर आएं और सोशल मीडिया पर किसी भी सेरेमनी या ईवेंट की पिक्चर्स पोस्ट करने से बचें।'

* दोनों का शादी में कौन-कौन से गेस्ट शामिल होंगे इसकी पूरी जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ गेस्ट्स के नाम फाइनल हो गए हैं जैसे फिल्म निर्देशक कबीर ख़ान, मिनी माधुर, नेहा धूपिया, अंगद बेदी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.