Kareena Kapoor Diet: खुद को फिट रखने और प्रेग्नेंसी के बाद वेट लॉस के लिए ये खाती हैं करीना कपूर

हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने छोटे बेटे जेह को जन्म दिया है और साथ ही शूटिंग पर भी वापस लौट गईं हैं। करीना ने अपने फैन्स को हमेशा यहीं सलाह दी है कि फास्टिंग से कभी वेट घटाने की ना सोचें जब कभी भूख लगे जरूर खाएं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:41 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:58 PM (IST)
Kareena Kapoor Diet: खुद को फिट रखने और प्रेग्नेंसी के बाद वेट लॉस के लिए ये खाती हैं करीना कपूर
Image source: Kareena Kapoor khan Social Media

नई दिल्ली, जेएनएन। करीना कपूर खान अपनी एक्टिंग स्किल्स के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। कभी जीरो फिगर मेंटेन कर चुकीं करीना अपनी जिमिंग और योगा के लिए भी काफी पंक्चुअल हैं। सोशल मीडिया पर करीना अपना ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर कर सबकुछ शेयर करती हैं। कभी उबली हुईं शब्जियां कभी फ्रूट्स तो कभी सैनेक्स करीना काफी कुछ अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर फैन्स के लिए शेयर करती हैं।

डाइटिगं में नहीं करती यकीन

हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने छोटे बेटे जेह को जन्म दिया है और साथ ही शूटिंग पर भी वापस लौट गईं हैं। करीना ने अपने फैन्स को हमेशा यहीं सलाह दी है कि फास्टिंग से कभी वेट घटाने की ना सोचे जब कभी भूख लगे जरूर खाएं। करीना की इंस्टा स्टोरीज देखकर भी यहीं लगता है कि वो डाइटिंग पर बिलीव नहीं करतीं हैं।

मखाना है करीना का फेवरेट

तो आइए जानते हैं कि करीना को जब कुछ खाने का यानि स्नैकिंग करने का मन करता है तो वो क्या खाना पसंद करती हैं। उनका पसंदीदा स्नैक है मखाना। वो अक्सर उन्हें जब भी खाने के बाद भूख लगती है, वे मखाने खाना पसंद करती हैं। मखाने की खास बात यह है कि ये हल्के होते हैं और इनमें कैलोरी नाम-मात्र की होती है। मखाने में अधिक मात्रा में फाइबर होता है जिससे इन्हें खाने के बाद बहुत देर तक भूख नहीं लगती। और इस तरह आप असमय खाने से बच जाते हैं।

ऐसे रखतीं हैं अपना ख्याल

बता दें कि इसे व्रत उपवास में भी खाया जाता है। मखाने में मैग्नीशियम अच्छी मात्रा में पाया जाता है, जिससे दिल की सेहत भी अच्छी रहती है। इसे दिन के किसी भी समय लिया जा सकता है। ये ग्लूटेन फ्री होते हैं और इनमें एंटी एजिंग एंजाइम्स भी होती हैं। खरीना अपने साथ-साथ तैमूर की भी डाइट का पूरा ख्याल रखतीं हैं। सोशल मीडिया पर पिछले दिनों एक फोटो वायरल हुईं थीं जिसमें सैफ और तैमूर को लोगों ने योगा करते हुए देखा।

chat bot
आपका साथी