Punjabi Singer Shardool Sikandar के निधन पर भावुक हुए कपिल शर्मा, बोले- मेरी बेटी की पहली लोहड़ी पर...

सिंगर मीका सिंह ने कहा- जब हम पंजाबी आवाज़ या गायकी की बात करते हैं तो एक ही नाम ज़हन में आता है। लीजेंड्री सरदूल सिंकदर। अफ़सोस है कि वो छोड़कर चले गये। यह सबसे ख़राब ख़बर है जो मैंने सुनी है। काश उनसे एक बार और मिल पाता।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 09:26 PM (IST)
Punjabi Singer Shardool Sikandar के निधन पर भावुक हुए कपिल शर्मा, बोले- मेरी बेटी की पहली लोहड़ी पर...
कपिल शर्मा और सरदूल सिकंदर। फोटो- ट्विटर, इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। पंजाबी लोक और पॉप संगीत के बेहद लोकप्रिय गायक सरदूल सिकंदर का बुधवार को 60 साल की उम्र में निधन हो गया। सरदूल के निधन से पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गयी है। कई गायकों और कलाकारों ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। कपिल शर्मा ने सरदूल सिकंदर के लिए बेहद भावुक मैसेज सोशल मीडिया में लिखा।

कपिल ने बताया कि दिवंगत गायक से उनकी आख़िरी मुलाक़ात लोहड़ी पर हुई थी, जब वो उनके घर गये थे। कपिल ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- बहुत ही दुखदायक ख़बर है। इनका गाना सुनकर आम आदमी भी सुर में हो जाता था। मैं ख़ुशक़िस्मत हूं कि पाजी मेरी बेटी की पहली लोहड़ी के मौक़े पर पहली बार हमारे घर आये थे। हम सब ख़ुश थे। पर पता नहीं था कि वो आख़िरी मुलाक़ात होगी। आप बहुत याद आएंगे पाजी। ईश्वर आपको अपने चरणों में जगह दे। 

पंजाबी गायक और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ओह, वाहे गुरु। सरदूल सिकंदर भाजी को श्रद्धांजलि। पंजाबी म्यूज़िक दी शान। पंजाबी और बॉलीवुड में अपने गायकी के जौहर दिखा चुके सिंगर दलेर मेहंदी ने लिखा- बड़े दुख की ख़बर है। सिंगर सरदूल सिकंदर नहीं रहे। परिवार और इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नुक़सान। जस्सी ने लिखा- एक सितारा, एक दोस्त, एक गुरु, एक मेंटोर, एक भाई हमेशा की लिए दूर चला गया। उस्ताद सरदूल सिकंदर जी को आख़िरी अलविदा।

बॉलीवुड फ़िल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा ने लिखा- सरदूल पाजी। जहां हैं, ठीक रहिएगा। बहुत बड़ी क्षति। सिंगर मीका सिंह ने कुछ तस्वीरें शेयर करके लिखा- जब हम पंजाबी आवाज़ या गायकी की बात करते हैं तो एक ही नाम ज़हन में आता है। लीजेंड्री सरदूल सिंकदर। अफ़सोस है कि वो छोड़कर चले गये। यह सबसे ख़राब ख़बर है, जो मैंने सुनी है। काश, उनसे एक बार और मिल पाता।

बहुत ही दुखदायक ख़बर है,इनका गाना सुन के आम आदमी भी सुर में हो जाता था, मैं ख़ुशक़िस्मत हूँ कि पाजी मेरी बेटी की पहली लोहरी के मौक़े पर पहली बार हमारे घर आए, हम सब बहुत खुश थे, पर पता नहीं था की वो मुलाक़ात आख़िरी होगी, आप बहुत याद आएँगे पाजी, ईश्वर आपको अपने चरणों में जगह दें 🙏 https://t.co/q4xh5uavFe" rel="nofollow— Kapil Sharma (@KapilSharmaK9) February 24, 2021

Oh WAHEGURU 🙏🏽

RIP #SardoolSikander Bhaji 🙏🏽

PUNJABI MUSIC DI SHAAN pic.twitter.com/B0a4BMNNNI— DILJIT DOSANJH (@diljitdosanjh) February 24, 2021

Bade dukh Di khabar Sardool Sikandar saheb nahi rahe big loss our family and music Industry pic.twitter.com/px1AHOkJwG— Daler Mehndi (@dalermehndi) February 24, 2021

एक सितारा, एक दोस्त, एक गुरु, एक मेंटोर, एक भाई हमेशा की लिए दूर चला गया । उस्ताद सरदूल सिकंदर जी को आख़री अलविदा। 💔

परमात्मा अमर नूरी बहन जी, सारंग और अलाप को हिम्मत और ताक़त दे 🙏🏻 pic.twitter.com/848QebF5vf— Jassi (@JJassiOfficial) February 24, 2021

Sardool Paji.... go well Sir. What a big loss...— Anubhav Sinha (@anubhavsinha) February 24, 2021

When we talk about Punjabi singing or voice only one name comes to mind.. the legendary #SardoolSikander. Sadly he has left for his heavenly abode. This is the most upsetting news that I have heard, I truly wish I could have met him just once more. pic.twitter.com/BqAkJnAcFk— King Mika Singh (@MikaSingh) February 24, 2021

15 जनवरी 1961 को जन्मे सरदूल सिकंदर ने अपने करियर में कई यादगार और हिट गाने दिये। अस्सी के दशक की शुरुआत में उन्होंने रेडियो और टेलीविज़न के कार्यक्रमों में गाने गाकर करियर शुरू किया था। उन्होंने कुछ फ़िल्मों में एक्टिंग भी की थी। 

chat bot
आपका साथी