‘कांटा लगा’ गर्ल शेफाली जरीवाला की इस खूबसूरती के पीछे छुपा सालों पुराना दर्द, इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस

शेफाली जरीवाला ने हाल ही में अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर खुकलकर बात की है। शेफाली ने उस गंभीर बीमारी के बारे में भी बताया जिससे वो तब से जूझ रही हैं जब वो 15 साल की थीं और इस वजह से ही उन्होंने ज्यादा काम भी नहीं किया।

Nazneen AhmedMon, 06 Dec 2021 12:53 PM (IST)
Photo Credit - Shefali Jariwala Insta Account

नई दिल्ली, जेएनएन। फेमस एक्ट्रेस और बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट शेफाली जरीवाला ने हाल ही में अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर खुकलकर बात की है। शेफाली ने उस गंभीर बीमारी के बारे में भी बताया जिससे वो तब से जूझ रही हैं जब वो 15 साल की थीं और इस वजह से ही उन्होंने ज्यादा काम भी नहीं किया।

2002 में जब शेफाली का ‘कांटा लगा’ गाना रिलीज़ हुआ था तब लोगों को लगा था कि ये एक्ट्रेस आग लगा देगी, लेकिन ऐसा हो न सका और शेफाली लाइमलाइट की दुनिया से थोड़ा दूर हो गईं। एक्ट्रेस ने बहुत ज्यादा प्रोजेक्ट्स में काम भी नहीं किया। अब ईटाइम्स से इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इसके पीछे की वजह बताई है।

शेफाली ने बताया की उन्हें मिर्गी के दौरे (epilepsy seizures) पड़ने की बीमारी है यही वजह है कि एक्ट्रेस बहुत ज्यादा काम का लोड नहीं ले पाती हैं इसलिए उन्होंने ज्यादा काम भी नहीं किया। वेबसाइट से बात करते हुए शेफाली ने कहा, ‘झे 15 साल की उम्र में मिर्गी का दौरा पड़ा था। मुझे याद है कि उस वक्त मेरे ऊपर पढ़ाई में अच्छा करने का बहुत प्रेशर था। स्ट्रैस और एनज़ाइटी की वजह से मुझे मिर्गी के दौरे पड़ने लगे। डिप्रेशन की वजह से भी आपको मिर्गी के दौरे पड़ने लगते हैं। मैं क्लासरूम में, बैक स्टेज, रोड पर...कई जगहों पर दौरे पड़े हैं’।

‘कांटा लगा’ के बाद लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने और काम क्यों नहीं किया। अब मैं कह सकती हूं कि मेरी इस बीमारी की वजह से मैंने काम नहीं किया क्योंकि मैं ज्यादा काम का प्रेशर नहीं ले सकती। मैं ज्यादा काम नहीं कर सकती। मुझे नहीं पता कि कब मुझे अगला मिर्गी का दौरा पड़ जाए, 15 साल तक मैंने ये सब झेला है। हालांकि पिछले 9 सालों से मुझे कोई दौरा नहीं आया है। मुझे फक़्रे है ख़ुद पर कि मैंने डिप्रेशन, एनज़ाइटी और पैनिक अटैक्स पर काबू किया। लॉकडाउन में मैंने खूब मेडिशन योगा और एक्सरसाइज़ की जिससे मैं डिप्रेशन से दूर रह सकूं’।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.