जावेद अख्तर ने की ओबामा और शाहजहां की तुलना, विवेक अग्निहोत्री बोले- ये एक बेतुका तर्क है

हाल ही में जावेद अख्तर ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने बराक ओबामा की तुलना शाहजहां से कर दी। इस ट्वीट पर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने भी जवाब देते हुए इसे बेतुका बताया है। जावेद अख्तर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट किया है।

Pratiksha RanawatMon, 26 Jul 2021 09:26 PM (IST)
विवेक अग्निहोत्री, जावेद अख्तर, फोटो साभार: Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मशहूर लेखक जावेद अख्तर देश दुनिया से जुड़े हर समसामयिक मुद्दे पर अपनी बात बेबाकी से रखते हैं। जिसके चलते जावेद अख्तर कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ जाते हैं। हाल ही में जावेद अख्तर ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने बराक ओबामा की तुलना शाहजहां से कर दी। इस ट्वीट पर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने भी जवाब देते हुए इसे बेतुका बताया है।

दरअस हाल ही में जावेद अख्तर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'ओबामा के पिता केन्या के थे और उनके चाची आज भी केन्या में रहते हैं, लेकिन चूंकि ओबामा अमेरिका में पैदा हुए तो उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने का अधिकार मिल गया। शाहजहां भारत में पैदा होने वाली पांचवीं पीढ़ी थे और उनकी दादी और मां राजपूतानी थीं (75 प्रतिशत खून राजपूत), लेकिन वे लोग अभी भी उन्हें विदेशी बोलते हैं।'

जावेद के इस ट्वीट पर कई लोगों ने उनका समर्थन किया तो कई लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया। इसी बीच फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने भी जावेद अख्तक के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस ट्वीट को बेतुका बताया। विवेक ने लिखा, 'जावेद साहब, आप यहां गलत हैं। ओबामा के पैरेंट्स या दादा ने अमेरिका पर आक्रमण नहीं किया। अगर आप शाहजहां के साथ ओबामा की तुलना कर रहे हैं, तो ओबामा ने अमेरिका में कभी भी चर्च को ध्वस्त नहीं किया और ना ही तलवार के दम पर किसी अमेरिकी का धर्म परिवर्तन करवाया। ओबामा कोई अत्याचारी शासक नहीं थे, ये एक बेतुका तर्क है।'

वहीं विवेक की प्रतिक्रिया के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स विवेक का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि कई लोग जावेद के पक्ष में भी बात कर रहे हैं। इन दोनों के ही ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिनपर आम लोगों की प्रतिक्रिया भील गातार आ रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.