No Time To Die Released Postponed: चौथी बार टली जेम्स बॉन्ड फ़िल्म की रिलीज़, अब फाइनल हुई यह तारीख़

जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की 25वीं फ़िल्म को सबसे पहले 2020 के अप्रैल महीने में रिलीज़ किया जाना था मगर मार्च में कोरोना वायरस पैनडेमिक का प्रकोप दुनिया में छाने लगा था। कई देशों में सिनेमाघर बंद कर दिये गये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:44 PM (IST)
No Time To Die Released Postponed: चौथी बार टली जेम्स बॉन्ड फ़िल्म की रिलीज़, अब फाइनल हुई यह तारीख़
Daniel Craig As James Bond. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक ने दुनियाभर की फ़िल्म इंडस्ट्री को प्रभावित किया है और कई बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ बाधित की है। इन्हीं में से एक जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की अगली फ़िल्म नो टाइम टू डाई है, जिसकी रिलीज़ एक बार फिर टाली गयी है। यह चौथी बार है, जबकि नो टाइम टू डाई को आगे खिसकाया गया हो।

जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की 25वीं फ़िल्म को सबसे पहले 2020 के अप्रैल महीने में रिलीज़ किया जाना था, मगर मार्च में कोरोना वायरस पैनडेमिक का प्रकोप दुनिया में छाने लगा था। कई देशों में सिनेमाघर बंद कर दिये गये थे।जिसके बाद मेकर्स ने इसे नवम्बर के महीने में रिलीज़ करने का फ़ैसला किया। प्रोडक्शन हाउस ने तय किया था कि ब्रिटेन में फ़िल्म 12 नंवबर, 2020 को रिलीज़ की जाएगी। वहीं, भारत समेत पूरी दुनिया में इस फ़िल्म को 25 नंवबर, 2020 को रिलीज़ किया जाएगा। मगर, कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते फिर इसे 2021 के अप्रैल में रिलीज़ करने की ख़बरें आयीं। अब एक बार फ़िल्म को अक्टूबर तक खिसका दिया गया है। जेम्स बॉन्ड एकाउंट से नई रिलीज़ डेट के बारे में बताया गया है कि फ़िल्म अब 8 अक्टूबर को सिनेमाघरों में आएगी। 

NO TIME TO DIE 8 October 2021 pic.twitter.com/HZlNG5kz8t

— James Bond (@007) January 22, 2021

नो टाइम टू डाई का निर्माण तीन बड़ी कंपनियों MGM, Universal and Bond producers, Michael G. Wilson and Barbara Broccoli ने किया है। विश्व सिनेमा की सम्भवत: सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी जेम्स बॉन्ड के दुनियाभर में करोड़ों प्रशंसक हैं, जो अगली फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। बॉन्ड सीरीज़ की फ़िल्मों का स्टाइल, एक्शन, रफ़्तार, गैजेट्स एक अलग ही सिनेमाई अनुभव देते हैं। फ़िल्म का दूसरा ट्रेलर पिछले साल सितम्बर में रिलीज़ किया गया था, जिसमे कुछ हैरतअंगेज़ दृश्य थे।

नो टाइम टू डाई बॉन्ड सीरीज़ की 25वीं फ़िल्म है और जेम्स बॉन्ड के रोल में डैनियल क्रेग की आख़िरी। इस सीरीज़ में डैनियल की एंट्री 2006 की फ़िल्म कैसीनो रोयाल से हुई थी। इसके बाद से डैनियल ही जेम्स बॉन्ड बनते आ रहे हैं। 2008 में क्वांटम ऑफ़ सोलेस, 2012 में स्काईफॉल और 2015 में स्पेक्ट्रे में डैनियल बॉन्ड बने। नो टाइम टू डाई की कहानी स्पेक्ट्रे के कई साल बाद के समय में दिखायी गयी है। इस मिशन के बाद बॉन्ड अपनी सेवाएं समाप्त कर देगा।

chat bot
आपका साथी