Money Laundering Case में जैकलीन फर्नांडिस से आज हो सकती है पूछताछ, तीन बार नहीं हुईं ईडी के सामने पेश

मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से आज पूछताछ हो सकती है। इस केस में जैकलीन को एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की तरफ से तीन बार समन भेजा जा चुका है लेकिन एक्ट्रेस एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुई हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:02 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:02 PM (IST)
Money Laundering Case में जैकलीन फर्नांडिस से आज हो सकती है पूछताछ, तीन बार नहीं हुईं ईडी के सामने पेश
Photo credit - jacqueline Insta Account Photo

नई दिल्ली, जेएनएन। मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से आज पूछताछ हो सकती है। इस केस में जैकलीन को एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की तरफ से तीन बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन एक्ट्रेस एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुई हैं। आखिरी बार एक्ट्रेस को शनिवार यानी 16 अक्टूबर को ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन जैकलीन अनुपस्थित रहीं ऐसे में पूछताछ के लिए उन्हें अगली तारीख आज यानी 18 अक्टूबर की दी गई। अब देखना होगा कि जैकलीन आज ईडी के दफ्तर पहुंचती हैं या नहीं।

आपको बता दें ईडी ने 200 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस को समन जारी किया है। यह मामला सुकेश चंद्रशेकर केस से जुड़ा हुआ है। पहली बार एक्ट्रेस 30 अगस्त को ईडी के सामने पेश हुई थीं जब उनसे करीब 5 घंटे तक पूछताछ चली थी। इसके बाद एक्ट्रेस को पूछताछ के लिए तीन बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन काम का हवाला देते हुए एक्ट्रेस एक भी बार पूछताछ के लिए नहीं आई हैं। बताते चलें कि जैकलीन इस वक्त अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राम सेतु’ की शूटिंग कर रही हैं। इस फिल्म में जैकलीन के साथ अक्षय कुमार लीड रोल में नज़र आएंगे।

जैकलीन के अलावा हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की है। 200 करोड़ रुपए की वसूली मामले में सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन के अलावा नोरा का भी कनेक्शन सामने आया है। ईडी इसी सिलसिले में दोनों एक्ट्रेस से पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसिया ये जानने की कोशिश कर रही हैं कि नोरा और जैकलीन की तरफ से सुकेश के साथ किसी भी तरह की लेन-देन हुई है कि नहीं।

क्या है पूरा मामला :

बता दें कि ये पूरा मामला तब सामने में आया जब तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने की खबर ने ईडी के होश उड़ा दिए। सुकेश ने ये रकम एक बिजनेसमैन की पत्नी से वसूली थी। जांच में पता चला कि सुकेश की पत्नी लीना पॉल भी इन सब में शामिल थी। पुलिस की तरफ से बताया गया कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह के साथ ठगी करने में चंद्रशेखर की मदद की थी। अब इसी केस के तार बॉलीवुड से जुड़ने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी