जब शादी करने वाले थे हेमा मालिनी और जीतेंद्र, तभी हुआ कुछ ऐसा कि टूट गया ड्रीम गर्ल का दिल

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की प्रेम कहानी इंड्रस्ट्री की सबसे सफल लवस्टोरीज में से एक ही। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के लिए कहा जाता है कि इंडस्ट्री के तीन सबसे बड़े सुपरस्टार - धर्मेंद्र जीतेंद्र और संजीव कुमार तीनों ही उन्हें पसंद करते थे।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:06 AM (IST)
जब शादी करने वाले थे हेमा मालिनी और जीतेंद्र, तभी हुआ कुछ ऐसा कि टूट गया ड्रीम गर्ल का दिल
Image Source: Social media Fan Page of Hema Malini

नई दिल्ली, जेएनएन। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की प्रेम कहानी इंड्रस्ट्री की सबसे सफल लवस्टोरीज में से एक ही। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के लिए कहा जाता है कि इंडस्ट्री के तीन सबसे बड़े सुपरस्टार - धर्मेंद्र, जीतेंद्र और संजीव कुमार तीनों ही उन्हें पसंद करते थे। और चाहते थे कि हेमा उन्हें अपनी जिंदगी में शामिल कर लें। उस वक्त की कई फिल्म मैगजीन में छप चुका है कि कैसे ये तीनों उन्हें लुभाने की कोशिश करते रहते थे।

इस तरह करीब आए थे हेमा-जितेंद्र

करण जौहर के शो कॉफी विद करण में गेस्ट बनकर आईं हेमा ने इन खबरों की पुष्टि भी की थी। दरअसल, जितेंद्र जब फिल्मों में आए थे तो उस दौर में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दीं जिसके बाद जितेंद्र को लगा कि अगर वह हेमा मालिनी से शादी कर लें तो वह भी धर्मेंद्र की तरह लकी हीरो बन जाएंगे। इसके लिए जितेंद्र ने अपनी मां को हेमा की मां का दोस्त बना दिया, लेकिन हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने पूरा मामला हेमा पर ही छोड़ दिया।

हेमा के साथ तय थी जितेंद्र की शादी

यही नहीं मद्रास में दोनों परिवारों ने मुलाकात भी की। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक उस बीच ऐसी भी खबरें सामने आई थीं कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने चेन्नई (तत्कालीन मद्रास) में शादी करने का फैसला कर लिया था। शादी की बात तय हो जाती लेकिन जितेंद्र मंगनी के तुरंत बाद शादी करना चाहते थे। उन्हें डर था कि कहीं मंगनी के बाद हेमा मालिनी का मन ना बदल जाए। हेमा मालिनी शादी के तैयार भी हो गई थीं।

बीच में आ गईं जितेंद्र की गर्लफ्रेंड

जितेंद्र और हेमा जब एक दूसरे के करीब आए तो पता चला कि, जितेंद्र उस समय शोभा को भी डेट कर रहे थे जो उनके बचपन की दोस्त थीं। शोभा को जब यह बात पता चली कि जितेंद्र हेमा से शादी करना चाहते हैं तो उन्होंने हेमा से उन्हें समझाने को कहा। आखिरकार जितेंद्र और हेमा अलग हो गए और जितेंद्र ने शोभा से शादी कर ली।

chat bot
आपका साथी