हेमा मालिनी की साड़ी को लेकर ताने कसती थीं प्रोड्यूसर की पत्नियां, बरसों बाद छलका ड्रीम गर्ल का दर्द

हेमा मालिनी ने एक बार खुलासा किया कि कैसे वह अपनी ड्रेसिंग के कारण निर्माताओं की पत्नियों द्वारा ट्रोल हो जाती थीं। उन्होंने कहा “मेरी मां ने मुझे भारी कांजीवरम साड़ी पहनाई। मैंने विरोध किया लेकिन मां ने कहा एसा किसी के पास नहीं होगा...।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 02:02 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 02:02 PM (IST)
हेमा मालिनी की साड़ी को लेकर ताने कसती थीं प्रोड्यूसर की पत्नियां, बरसों बाद छलका ड्रीम गर्ल का दर्द
Image Source: Hema Malini Fan Page on Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म जगत की सबसे खूबसूरती अदाकारा हेमा मालिनी हर दिल अजीज हैं। इस दिग्गज एक्ट्रेस का एक न्यूकमर से लेकर ड्रीम गर्ल बनने तक का सफर इतना आसान नहीं था। जैसा कि लगभग सभी सफल एक्टर के जीवन में होता है, हेमा को भी पर्दे के बाहर अपमान का सामना करना पड़ा था।

वैसे तो हेमा मालिनी के फैशन सेंस के सभी कायल रहे हैं। जो लोग उन्हें फॉलो करते हैं वो जानते हैं कि हेमा मालिनी अपने इसी यूनिक अंदाज के चलते वो सुर्खियां बटोरती हैं। हेमा चाहे इंडियन ड्रेस पहने या वैस्टर्न दोनों में ही बेहद दिलकश लगती हैं। यह अजीब है कि इसी वजह से उन्हें अपमानजनक टिप्पणियों का भी सामना करना पड़ा।

2015 में, फिल्मफेयर से बात करते हुए, हेमा मालिनी ने एक बार खुलासा किया कि कैसे वह अपनी ड्रेसिंग के कारण निर्माताओं की पत्नियों द्वारा ट्रोल हो जाती थीं। उन्होंने कहा, “मेरी मां ने मुझे भारी कांजीवरम साड़ी पहनाई। मैंने विरोध किया लेकिन मां ने कहा एसा किसी के पास नहीं होगा। निर्माताओं की पत्नियां, जिनमें ज्यादातर पंजाबी महिलाएं थीं, मेरी साड़ियों और समृद्ध ब्लाउज का मजाक उड़ाती थीं। 'वो देखो, मदरसन आ गई।

जो नहीं जानते उनके लिए बता दें कि हेमा मालिनी भारी कांजीवरम साड़ी ज्यादा पहनती थीं। वह अपनी फैशन पसंद के लिए अपनी मां को श्रेय देती हैं। उस जमाने में हेमा अपनी मां के ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनने को लेकर उनसे खफा हो जाती थीं। लेकिन अब, उसे उस पर गर्व है।

हेमा कहती हैं,'मुझे ढालने में मेरी मां का बहुत बड़ा हाथ था। मैं जो कुछ भी हूं उसकी वजह से हूं। उन्होंने मुझे डांस सीखने और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। अगर मैं डांसर नहीं होती तो मुझे इसमें से कुछ भी हासिल नहीं होता'। 

स बीच, जून में, दिग्गज अभिनेत्री ने अपनी मां जया चक्रवर्ती को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया। 'मेरी मां श्रीमती जया चक्रवर्ती, जिन्हें सब प्यार से मम्मी बुलाते थे। हर कोई उनका सम्मान करता था।'

chat bot
आपका साथी