पलटन में अभिषेक के रिप्लेसमेंट हैं हर्षवर्धन, पर चाहते हैं अभिषेक ये फिल्म जरूर देखें

वह कहते हैं कि शाहरुख़ के फैन रहे हैं. उन्होंने इस फिल्म के लिए विशेज़ दिए हैं. हाल ही में वह मिले, तो उन्होंने कहा कि नयी फिल्म मिल गई तेरे को.

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 07:54 PM (IST)
पलटन में अभिषेक के रिप्लेसमेंट हैं हर्षवर्धन, पर चाहते हैं अभिषेक ये फिल्म जरूर देखें
पलटन में अभिषेक के रिप्लेसमेंट हैं हर्षवर्धन, पर चाहते हैं अभिषेक ये फिल्म जरूर देखें

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. हर्षवर्धन राणे के लिए जे पी दत्ता लकी साबित हुए हैं. उन्होंने हर्षवर्धन को अपनी तीन फिल्मों के लिए साइन कर लिया है. हर्ष ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान कहा कि वह अभिषेक बच्चन के रिप्लेसमेंट में इस फिल्म से जुड़े हैं.

हर्ष कहते हैं कि मुझे इस फिल्म के लिए उस वक़्त कॉल आया था, जब मैं जंगलों में था. मैं हमेशा से जंगलों में रहता हूं. मैं 16 साल की उम्र से घर से बाहर रहता हूं और नेचर के काफी करीब. हर्ष कहते हैं कि मैं आया तो मुझे उन्होंने बताया कि तीन घंटे में तुम्हें लद्दाख के लिए निकलना है. मैं फिर वहां पहुंच गया. फिल्म में हर्षवर्धन मेजर के किरदार में हैं. हर्ष कहते हैं कि आप जब किसी का रिप्लेसमेंट बनते हैं तो काफी डर रहता है कि पता नहीं मैं उम्मीदों पर खरा उतर पाऊंगा कि नहीं . वह कहते हैं कि मैं चाहता हूं कि अभिषेक सर भी जब फिल्म देखें, कभी तो वह भी निराश न हों, तो उनको भी अच्छा लगना चाहिए.

हर्ष कहते हैं कि जो इस इंडस्ट्री से नहीं हैं, उनके लिए यह बात बहुत मायने रखती हैं कि लोग क्योंकि आपको कहेंगे, कि ये रिप्लेसमेंट है. हर्ष चाहते हैं कि उनके अभिनय पर अभिषेक अपनी राय जरूर दें कि उन्होंने कैसा काम किया है. साथ ही वह कहते हैं कि चूंकि मैं रियल स्टोरी का किरदार कर रहा हूं तो फौजी के परिवार को भी महसूस होना चाहिए कि मैंने ठीक काम किया है. ये मेरी जिम्मेदारी होगी. उन्होंने अपने परिवार का हिस्सा खोया है. हर्ष कहते हैं कि अपनी पहली फिल्म सनम तेरी कसम के बाद उनके पास एक जैसे रोल ही आ रहे थे. इसलिए उन्होंने फिर किसी और फिल्म में काम नहीं किया. वह कहते हैं कि उन्हें यही पहुँचने में लगभग 15-16 साल लग गए हैं. तो इसलिए दो साल का वक्त कुछ वक्त नहीं है. हर्ष कहते हैं कि पलटन में हम सभी स्टार्स के बीच इगो क्लैश का चांस ही नहीं था, क्योंकि जे पी सर को देख कर, अर्जुन को देख कर मैं बड़ा हुआ हूं. उन्होंने कहा कि अर्जुन सबसे बिंदास में से एक थे. साथ ही हम दोनों ने एक साथ काफी समय बिताया. अर्जुन को मैं पहले भी काफी फॉलो करता था.

हर्ष कहते हैं कि हमलोग सब साथ थे. हर्ष कहते हैं कि आर्मी युनिफॉर्म  में मेरी कमजोरी है. उन सारे शोज को, फिल्मों को मैं करना चाहता हूं, जो आर्मी बैकग्राउंड के रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने धारावाहिक ‘लेफ्ट राईट लेफ्ट’ भी इसलिए किया था. साथ ही वह कहते हैं कि शाहरुख़ खान ने फौजी किया था , फिर इतने बड़े स्टार बने, तो मैं भी शायद उनको फॉलो कर रहा था. शाहरुख़ खान के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि शाहरुख़ खान को मैं बहुत फॉलो करता रहा हूं. मैंने बैरी जॉन का इंस्टिट्यूट को भी उन्हें देख कर ज्वाइन किया था. वह कहते हैं कि शाहरुख़ के फैन रहे हैं. उन्होंने इस फिल्म के लिए विशेज़ दिए हैं. हाल ही में वह मिले, तो उन्होंने कहा कि नयी फिल्म मिल गई तेरे को.

हर्ष कहते हैं कि वह चौंक गए कि इतने व्यस्त रहने के बावजूद उन्होंने मेरे बारे में जानकारी रखी. वह कहते हैं कि आम लोग याद नहीं रखते, लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी उन्हें याद है. शॉर्ट फिल्म खामखां करने के पीछे की वजह बताते हुए वह कहते हैं कि सनम के बाद लोगों को लगने लगा था कि मैं सिर्फ अब वैसे ही रोल करूंगा. मुझे वो तोड़ना था, कि मैं नॉर्मल लड़के का भी किरदार दे सकते हो और मैं कर सकता हूं. एक्टर के रूप में मुझे खुद को चैलेंज करना था. उस फिल्म को फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. टीवी में काम करने के बारे में वह कहते हैं कि यह सच है कि टीवी की पहुंच बड़ी है.

गुरमीत को वह प्यार मिला हुआ है. फिल्मों में हाउसहोल्ड बनने में वक्त लगता है. हर्ष आगे कहते हैं कि वह फिल्में देख कर ही बड़े हुए हैं. इसलिए फिल्मों में ही काम करना चाहते हैं. उनकी फिल्म पलटन 7 सितंबर को रिलीज़ होने वाली है.

यह भी पढ़ें: सलमान की भारत छोड़ने के बाद सिर्फ इस कारण से प्रियंका ने चुनी इंडियन फिल्म

chat bot
आपका साथी