Happy Brithday: फिल्मों में संघर्ष और लव लाइफ, तापसी पन्नू के बारे में जानें ये खास बातें

तापसी पन्नू आज के समय में बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री हैं। वह अपना जन्मदिन 1 अगस्त को मनाती हैं। तापसी पन्नू एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुकी हैं। वह फिल्मों में अपने खास और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:30 AM (IST)
Happy Brithday: फिल्मों में संघर्ष और लव लाइफ, तापसी पन्नू के बारे में जानें ये खास बातें
बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री तापसी पन्नू, तस्वीर- Instagram: taapsee

नई दिल्ली, जेएनएन। तापसी पन्नू आज के समय में बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री हैं। वह अपना जन्मदिन 1 अगस्त को मनाती हैं। तापसी पन्नू एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुकी हैं। वह फिल्मों में अपने खास और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। तापसी पन्नू दिल्ली की रहने वाली हैं और उनका जन्म 1 अगस्त 1988 को सिख परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से की है।

स्कूल और कॉलेज के दिनों में तापसी पन्नू खेलकूद में काफी एक्टिव रहती थीं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। फिल्म और मॉडलिंग जगत में आने से पहले तापसी पन्नू सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं। हालांकि उन्हें नौकरी में इतना मजा नहीं आया और वह मॉडलिंग के रैंप से ज्यादा प्रभावित हुईं और बाद में अभिनेत्री बनीं। तापसी पन्नू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में की थी, जब वह पहली बार तेलुगू फिल्म 'झूमंडी नादम' में दिखाई दी थीं।

तेलुगू सिनेमा में काम करने के बाद तापसी पन्नू ने तमिल सिनेमा में किया। तमिल सिनेमा में उन्होंने जिस फिल्म में पहली बार काम किया था, उसका नाम था 'आदुकलम'। बता दें कि 'आदुकलम' साल 2011 की ऐसी फिल्म थी, जिसे उस साल के 6 नेशनल अवॉर्ड मिले थे। तमिल और तेलुगू में काम करने के बाद तापसी पन्नू ने साल 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और उसके बाद वह लोगों की नजरों में आ गईं।

हालांकि उनकी शुरुआत की कुछ फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं, जिसकी वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। तापसी ने खुद इंडिया टुडे के माइंड रॉक्स कार्यक्रम में बताया था कि कुछ फिल्मों के अच्छे प्रदर्शन न करने की वजह उन्हें लोग अनलकी करने लगे थे और इस वजह से फिल्म मिलने में दिक्कत होने लगी थी। हालांकि उन्होंने इसके बाद भी कई फिल्मों में काम किया।

फीमेल जेनरिक फिल्मों से अपनी अलग पहचान बनाने वाली तापसी पन्नू को अमिताभ बच्चन के साथ आई फिल्म 'पिंक' से खास पहचान मिली। इसके अलावा फिल्म 'रनिंग शादी', 'द गाजी अटैक', 'नाम शबाना', 'जुड़वां 2', 'दिल जंगली', 'मुल्क' में उनके किरदार की काफी तारीफ हुई। उसके बाद से तापसी लगातार आगे बढ़ रही हैं। तापसी पन्नू ने अपने रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। वह मशहूर बैडमिंटन प्लेयर मेथियस बो को डेट कर रही हैं। एक इंटरव्यू में तापसी ने कहा था कि वह किसी से अपने इस रिश्ते को छुपाना नहीं चाहती हैं। उन्हें यह स्वीकार करने में गर्व है कि वह किसी को डेट कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी