Happy Birthday Zareen Khan: कॉल सेंटर में काम कर अपना परिवार संभालती थीं जरीन खान, फिर सलमान खान ने ऐसे बनाया एक्ट्रेस

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा जरीन खान अपना जन्मदिन 14 मई को मनाती हैं। उनका जन्म साल 1987 को मुंबई में हुआ था। जरीन खान बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत अभिनेता सलमान खान की फिल्म से की थी।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:46 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:03 AM (IST)
Happy Birthday Zareen Khan: कॉल सेंटर में काम कर अपना परिवार संभालती थीं जरीन खान, फिर सलमान खान ने ऐसे बनाया एक्ट्रेस
बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान, Instagram: zareenkhan .

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा जरीन खान अपना जन्मदिन 14 मई को मनाती हैं। उनका जन्म साल 1987 को मुंबई में हुआ था। जरीन खान बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत अभिनेता सलमान खान की फिल्म से की थी। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'वीर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। जन्मदिन के मौके पर हम आपको जरीन खान से जुड़ी खास बातों से रूबरू करवाते हैं।

जरीन खान उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है। उन्होंने आर्थिक संकटों का सामना करते हुए फिल्मों में जगह बनाई है। जरीन खान को अपने परिवार के लिए शुरू से संघर्ष करना पड़ा था। पिता के इंतकाल के बाद उनके घर में उनकी मां और बहन ही हैं। पिता के गुजर जाने के बाद उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। इसके बाद जरीन खान को कॉल सेंटर में काम कर अपना परिवार संभालना पड़ा था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Zareen Khan 🦄🌈✨👼🏻 (@zareenkhan)

अपने एक इंटरव्यू में जरीन खान ने पिता के इंतकाल को लेकर कहा था कि उस दिन उन्होंने अपनी मां को समझाया और कहा कि सब ठीक हो जाएगा। उसके बाद उन्होंने मेहनत शुरू की। शुरुआत में उन्होंने परिवार के लिए कॉल सेंटर में काम किया और 12वीं पास करने तक उनकी बहन पढ़ाई कर रही थीं। इसके बाद उन्होंने काफी मेहनत की और सफलता हासिल की।

 

View this post on Instagram

A post shared by Zareen Khan 🦄🌈✨👼🏻 (@zareenkhan)

जरीन खान ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो लोग उन्हें खूबसूरत अभिनेत्री कटरीना कैफ की हमशक्ल कहने लगे। एक बार सलमान खान अपनी फिल्‍म युवराज की शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर जरीन खान पर पड़ी। सलमान की टीम ने जरीन खान से उनकी अगली फिल्म के लिए संपर्क किया। इतने बड़े स्टार का ऑफर जरीन खान मना नहीं कर पाईं और उन्‍होंने फिल्‍म में आने के लिए हां कर दिया। इसके बाद सलमान खान ने 2010 में अपनी फिल्‍म वीर से उन्‍हें डेब्‍यू कराया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Zareen Khan 🦄🌈✨👼🏻 (@zareenkhan)

'वीर' के बाद जरीन खान बैक टू बैक कई फिल्‍मों में नजर आईं। हाउसफुल 2, हेट स्‍टोरी 2, वजह तुम हो, अकसर 2, और 1921 में वह नजर आईं। तमाम जद्दोजह के बाद भी जरीन खान को बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाईं जिसकी उन्हें उम्मीद थी। फिल्मों के अलावा जरीन खान अपने वजन को लेकर भी बहुत बार चर्चा में रह चुकी हैं। फिल्‍मों में आने से पहले उनका वजन काफी ज्यादा था। एक समय पर उनका वजन 100 किलो तक पहुंच गया था। परिवार में आर्थिक परिस्‍थितियां ठीक नहीं होने के चलते जरीन खान को एक कॉल सेंटर में भी काम करना पड़ा था। इस दौरान वह बहुत ज्‍यादा जंकफूड खाती थीं, जिसकी वजह से उनका वजन काफी बढ़ गया था। हालांकि बॉलीवुड में कदम रखने से उन्होंने अपने वजन कम कर लिया था।

chat bot
आपका साथी