Happy Birthday Sunny Leone: इस तरह करनजीत कौर को मिला था सनी लियोनी नाम, पढ़ें एक्ट्रेस से जुडा ये खास किस्सा

अपनी खूबसूरती से हमेशा चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सनी लियोनी का जन्म 13 मई 1981 में कनाडा में हुआ था। उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। वह आज किसकी की पहचान की मोहताज नहीं हैं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:49 AM (IST)
Happy Birthday Sunny Leone: इस तरह करनजीत कौर को मिला था सनी लियोनी नाम, पढ़ें एक्ट्रेस से जुडा ये खास किस्सा
बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी , Instagram : sunnyleone

नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी खूबसूरती से हमेशा चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सनी लियोनी का जन्म 13 मई 1981 में कनाडा में हुआ था। उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। वह आज किस पहचान की मोहताज नहीं हैं। सनी लियोनी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा थीं। इस इंडस्ट्री में उन्होंने बहुत कम समय में काफी नाम कमाया था।

एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री ने ही करनजीत कौर वोहरा को सनी लियोनी नाम दिया, जो आज केवल भारत में ही नहीं विदेशों में भी मशहूर है। सनी लियोनी के इस नाम के पीछे भी काफी दिलचस्प कहानी है। हम आपको बताते हैं कि सनी लियोनी के दिमाग में यह नाम रखने का विचार कब और कैसे आया। यह उन दिनों की बात है, जब वह बाल चिकित्सा नर्स की पढ़ाई कर रही थीं। उसी दौरान उनकी खूबसूरती को देखते हुए एक दोस्त ने मॉडलिंग करने की सलाह दे दी थी।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)

इसके बाद सनी लियोनी की एक मेन्स मैगजीन के फोटोग्राफर से मुलाकात हुई। यहीं से उनकी जिंदगी बदल गई। दरअसल, करनजीत कौर वोहरा नाम एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री के लिए थोड़ा अटपटा था। इसलिए उनको अपना नाम बदलना पड़ा और इसमें उनकी मदद उस मैगजीन ने भी कि जिसने उन्हें पेंटहाउस पेट के रूप में चुना। उनसे एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि वह अपना क्या नाम रखना चाहेंगी? इस पर उन्होंने तपाक से जवाब देते हुए कहा, 'सनी कैसा नाम रहेगा? आखिरी नाम आप कुछ भी रख लो।'

 

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)

नाम बदलते समय सही मायने में सनी लियोनी ने इस बारे में कुछ सोचा ही नहीं था। यह बात उनके बहुत कम फैंस को पता होगी कि सनी उनके भाई संदीप का निक नेम है, जिसे उन्होंने अपना नाम बना लिया और सनी के साथ लियोनी का सुझाव मैगजीन वालों ने दे दिया। तो इस तरह करनजीत कौर वोहरा दुनियाभर के लिए सनी लियोनी बन गईं। इसके बाद उन्होंने एडल्ड फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। सनी लियोनी ने जब इस इंडस्ट्री में कदम रखा था वह महज 19 साल की थीं।

लंबे समय तक एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद सनी लियोनी ने भारत के विवादित रियलिटी शो बिग बॉग में हिस्सा लिया। वह इसके सीजन 5 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थीं। बिग बॉस में उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस शो में रहते पूजा भट्ट ने उन्हें अपनी अलगी फिल्म जिस्म 2 के लिए साइन किया था। इस फिल्म में सनी लियोनी के बोल्ड सीन्स काफी चर्चा में रहे थे। जिस्म 2 के बाद सनी लियोनी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलिवदा कह चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी