Happy Birthday: 500 रुपये महीना की कमाई से मुंबई के पॉश इलाके में रहते थे सुनील ग्रोवर, 'गुत्थी' बन इस तरह हुए घर-घर मशहूर

अपनी शानदार कॉमेडी से लाखों दिलों को जीतने वाले सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा में हुआ था। सुनील ग्रोवर एक बेहतरीन कॉमेडियन के साथ शानदार अभिनेता भी हैं। उन्होंने फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदारों से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:47 AM (IST)
Happy Birthday: 500 रुपये महीना की कमाई से मुंबई के पॉश इलाके में रहते थे सुनील ग्रोवर, 'गुत्थी' बन इस तरह हुए घर-घर मशहूर
बॉलीवुड अभिनेता सुनील ग्रोवर, तस्वीर- Instagram: whosunilgrover

नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी शानदार कॉमेडी से लाखों दिलों को जीतने वाले सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा में हुआ था। सुनील ग्रोवर एक बेहतरीन कॉमेडियन के साथ शानदार अभिनेता भी हैं। उन्होंने फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदारों से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है। वह बचपन से ही लोगों हंसाते रहते हैं। स्कूल के दिनों में भी वह ड्रामा का हिस्सा रहते थे।

सुनील ग्रोवर को बेहतरीन कॉमेडी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि 12वीं क्लास में ड्रामा कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेने से मना कर दिया था। कारण यह दिया गया था कि उनका टैलेंट ज्यादा है जिससे दूसरे पार्टिसिपेट्स के साथ गलत होगा। थिएटर में मास्टर्स करने के बाद सुनील ग्रोवर एक्टिंग करने मुंबई आ गए। लेकिन पहले साल उन्होंने मुंबई में जमकर सिर्फ पार्टी कीं। वह अपनी बचत और घर से कुछ पैसे से मुंबई के एक पॉश इलाके में रहते थे। वह केवल 500 रुपये प्रति माह कमाते थे, लेकिन उन्हें लगता था कि वह जल्द ही सफल हो जाएंगे।

सुनील ग्रोवर को फिर एक दिन इस बात का एहसास हुआ कि उनके जैसे कई लोग मुंबई शहर में सुपरस्टार बनने और यहां संघर्ष करने आते हैं। जल्द ही उनके पास कमाई का कोई जरिया नहीं बचा। इसके बाद वह हताश होने लगे, लेकिन उन्होंने अपने सपनों को कभी छोड़ा नहीं। एक बार सुनील ग्रोवर के पास एक टीवी शो में एक्टिंग करने के लिए ऑफर आया। उन्होंने शो की कुछ दिनों के लिए शूटिंग भी की। लेकिन जब उन्हें सेट पर आने का समय मिलना बंद हो गया, तो उन्होंने टीम को फोन किया जिसके बाद सुनील ग्रोवर को पता चला कि उन्हें रिप्लेस कर दिया गया है।

हालांकि सुनील ग्रोवर को वॉयसओवर में भी काम मिलने लगा। उस समय उन्हें एक रेडियो शो करने का ऑफर मिला। जोकि सिर्फ दिल्ली में प्रसारित होने वाला था, लेकिन जब वह शो लाइव हुआ तो वायरल हो गया। उन्होंने इसे पूरे भारत में प्रसारित करने का फैसला किया। उसके बाद सुनील ग्रोवर को रेडियो, टीवी और फिल्मों में काम मिला। इसके बाद वह कपिल शर्मा के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' और 'कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल' में नजर आए।

हालांकि इससे पहले सुनील ग्रोवर कई फिल्मों में काम कर चुके थे, लेकिन उन्हें असली पहचान 'द कपिल शर्मा शो' के 'गुत्थी' किरदार से मिली थी। सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा के शो में लंबे समय तक 'गुत्थी' का किरदार किया था। बात करें सुनील ग्रोवर के फिल्मी करियर की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म 'प्यार तो होना ही था' से की थी। इसके बाद सुनील ग्रोवर द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, मैं हूं ना, गजनी, जिला गाजियाबाद, गब्बर इज बैक, बागी और भारत में नजर आए हैं। वह वेब सीरीज तांडव और सनफ्लावर में भी काम कर चुके हैं।  

chat bot
आपका साथी