Happy Birthday Rati Agnihotri: सालों घरेलू हिंसा की शिकार रहीं रति अग्निहोत्री, 30 साल तक बेटे के लिए थीं चुप

Happy Birthday Rati Agnihotri- 80 के दशक की एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री आज अपना 59वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ीं बातें।

By Ifat QureshiEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:57 AM (IST)
Happy Birthday Rati Agnihotri: सालों घरेलू हिंसा की शिकार रहीं रति अग्निहोत्री, 30 साल तक बेटे के लिए थीं चुप
Happy Birthday Rati Agnihotri: सालों घरेलू हिंसा की शिकार रहीं रति अग्निहोत्री, 30 साल तक बेटे के लिए थीं चुप

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं में लगभग 150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाने वालीं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री आज पूरे 59 साल की हो चुकी हैं। रति के बारे में ये कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने शादी के 30 सालों बाद तक घरेलू हिंसा झेली है। बाद में परिस्थितियां काफी बिगड़ जाने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी। आइये जानते हैं रति की जिंदगी से जुड़ीं कुछ बातें-

बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वालीं रति अग्निहोत्री को बचपन से ही डांस, एक्टिंग और ड्रामे का शौक था। उन्होंने महज दस साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने अपने स्कूल में भी कई बार एक्टिंग की है।

 

View this post on Instagram

#ratiagnihotri#bollywoodstars#bollywood#instabollywood#oldbollywood#bollywoodbeauty#bollywoodflashback#bollywooddiva#bollywoodmovies#bollywoodactress#bollywoodheroine#hindimovies#bollywoodstyle#bollywoodworld#hotbollywood#bollywoodsongs#bollywoodhot#bollywoodmasala#queenofbollywood#bollywoodqueen#instabolly#indianactress

A post shared by Elena Zayets (@bollywood_dream) on Sep 12, 2019 at 12:23am PDT

रति ने अपनी स्कूल के ड्रामे में भाग लिया था, जिसे देखने फिल्ममेकर भारती राजा भी पहुंचे थे। भारती राजा की नज़र ने रति के टैलेंट को पहचाना और उन्हें एक फिल्म ऑफर कर दी। रति ने महज 16 साल की उम्र में तमिल फिल्म पुडिया वरपुकल से अपना तमिल डेब्यू किया था। साल 1979 में आई फिल्म काफी हिट रही जिसके बाद रति को कई फिल्म के ऑफर आने शुरू हो गए थे।

 

View this post on Instagram

. Charming #RatiAgnihotri ❤️ . Follow 👍 @evergreenbollywood For more posts

A post shared by Evergreen Bollywood (@evergreenbollywood) on Aug 31, 2019 at 9:30am PDT

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma बने पापा, पत्नी गिन्नी चतरथ ने दिया बेटी को जन्म, गुरु रंधावा बोले- चाचा बन गया

रति शुरुआती दौर में हिंदी भाषा में लिखवाकर तमिल डायलॉग बोला करती थीं। बाद में उन्होंने भाग्यराजा फिल्म के दौरान तमिल भाषा सीख ली थी। रति ने तमिल के पॉपुलर एक्टर्स रजनीकांत, चिंरजीवी, नागेश्वर राव, कमल हसन, शोभन बाबू जैसे कलाकारों के साथ काम किया है।

 

View this post on Instagram

Solah Baras Ki Bali Umar Lyrics - Ek Duuje Ke Liye (1981) Movie: #EkDuujeKeLiye (#1981) Singers:  #LataMangeshkar Song Lyricists: #AnandBakshi Starring: #KamalHaasan, #RatiAgnihotri, #Madhavi Director: #KBalachander Producer: #LVPrasad Music Director(s): #LaxmikantPyarelal @reyami_bolly_songs #80s#bollywoodsong#bollywoodsons #theatre #socialenvy #shopstemdesigns #dvd #amc #instamovies #photooftheday #goodmovie #instagood #flick #flicks #instaflick #instaflicks #reyami_songs

A post shared by Bolly Old Songs (@reyami_bolly_songs) on Jul 17, 2019 at 2:15am PDT

रति ने कमल हसन के साथ साल 1981 में फिल्म एक दूजे के लिए से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म के क्लाइमेक्स में दोनों स्टारकास्ट ने सुसाइड कर लिया था जिसके बाद भारत में कई सारे कपल्स ने सुसाइड करना शुरू कर दिया था। फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी।

एक्ट्रेस ने 9 फरवरी 1985 में बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। शादी के बाद रति ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन कुछ सालों बाद उन्होंने सपोर्टिंग रोल से अपना कमबैक किया था। शादी के बाद 1987 में उन्होंने बेटे तनुज को जन्म दिया था।

शादी के 30 साल बाद एक दिन अचानक रति को पुलिस स्टेशन में देख हर तरफ सनसनी मच गई थी। रति ने अपने पति अनिल पर घरेलू हिंसा, प्रताड़ना और जान से मारने की कोशिश करने के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी। रति ने बताया कि वो पिछले 30 सालों से पति द्वारा प्रताड़ित हो रही हैं। उन्होंने बेटे तनुज के कारण 30 सालों से चुप्पी साधी हुई थी। वो अपने बेटे को इन सब से दूर रखना चाहती थीं, लेकिन बाद में उनके बेटे ने ही उन्हें सपोर्ट कर इन सब से बाहर किया था।

chat bot
आपका साथी