Happy Birthday Ranbir Kapoor: लव अफेयर्स से ज्यादा खबरों में रहे हैं रणबीर कपूर, इन हीरोइनों के साथ जुड़ा नाम!

Happy Birthday Ranbir Kapoor आज रणबीर कपूर का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके फिल्मी करियर के साथ-साथ उनके लव अफेयर्स के बारे में जिनकी वजह से वो काफी खबरों में रहे हैं। दरअसल इसकी लिस्ट भी फिल्मों की तरह काफी लंबी है।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:46 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:20 AM (IST)
Happy Birthday Ranbir Kapoor: लव अफेयर्स से ज्यादा खबरों में रहे हैं रणबीर कपूर, इन हीरोइनों के साथ जुड़ा नाम!
बर्थडे ब्वॉय एक्टर रणबीर कपूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय रणबीर कपूर आज अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फैमिली, फिल्म स्टार्स से लेकर उनके फैंस उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां दे रहे हैं। रणबीर कपूर ने 2007 में एक एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था और इन 13 सालों में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में कीं और कई फिल्मों में उनकी एक्टिंग को काफी सराहना भी मिली। हालांकि, इतनी बेहतरीन फिल्मों के साथ ही रणबीर कुछ और वजहों से भी खबरों में रहे हैं, वो हैं इनके लव अफेयर्स। एक्टर अपनी फिल्मों और करियर के साथ-साथ लव अफेयर्स की वजह से भी उतना ही खबरों में रहते हैं।

अगर उनके फिल्मी करियर की बात करें तो अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू सिंह के लाड़ले रणबीर कपूर का एक अपना अलग ही स्टाइल है। सोशल मीडिया से दूर रहने वाले रणबीर अपने काम पर पूरा फोकस रखने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड के गलियारों में अपनी खास पहचान बनाई है। राज कपूर के पोते रणबीर कपूर ने एक अभिनेता के रूप में साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उससे पहले वो अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फ़िल्म ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुके थे।

उनकी पहली फिल्म सांवरिया भले ही कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन उसके बाद रणबीर का कई फिल्मों में शानदार काम देखने को मिला। उन्हें 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'रॉकस्टार', 'बर्फी', 'अंजाना-अंजानी', 'ये जवानी है दीवानी', 'तमाशा', 'ऐ दिल है मुश्किल', 'संजू' जैसी फिल्मों में देखा दिया। सभी ने माना कि वे कुछ स्पेशल हैं और स्टारडम के साथ उनकी एक्टिंग स्किल भी काफी शानदार है। अभी एक्टर फिल्म ब्रह्मास्त्र की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें वो अमिताभ बच्चन और आलिया भट्ट के साथ नज़र आने वाले हैं।

लव अफेयर्स से रहे चर्चा में

वैसे तो रणबीर कपूर के फिल्मों में आने से पहले ही उनका कई लड़कियों के साथ नाम जुड़ चुका था। कहा जाता है कि पहले उनका नाम बिपाशा बासु और सोनम कपूर के साथ जुड़ा, तो उसके बाद दीपिका और रणबीर के अफेयर की काफी चर्चा हुईं। यहां तक बताया जाता है कि दोनों में बात इतनी बढ़ गई थी कि एक्ट्रेस ने रणबीर के नाम का टैटू बी बनवा लिया था। लंबी रिलेशनशिप के बाद उनका नाम कैटरीना कैफ के साथ जुड़ा और काफी खबरें भी आईं। हालांकि, कैटरीना से भी ज्यादा दिन बात नहीं बनी और अभी रणबीर आलिया भट्ट के साथ रिलेशनशिप में हैं और दोनों की काफी तस्वीरें शेयर की जाती रहती हैं।  

chat bot
आपका साथी