Happy Birthday Prabhas: बाहुबली प्रभास को क्यों कहते हैं डार्लिंग, कंगना रनौत के साथ की कौन सी फ़िल्म, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

नई दिल्ली, जेएनएन। तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार प्रभास 23 अक्टूबर को 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभास को हिंदी सिनेमा के दर्शक बाहुबली सीरीज़ और अब साहो के लिए जानते हैं। मगर, कम लोग इस बात को जानते होंगे कि प्रभास बाहुबली से भी पहले हिंदी सिनेमा में नज़र आ चुके हैं। प्रभास की फैन फॉलोइंग ज़बर्दस्त है। ट्विटर पर #HappyBirthdayPrabhas के साथ #HappyBirthdayDarling भी ट्रेंड कर रहा है। प्रभास के फैंस प्यार से उन्हें डार्लिंग बुलाते हैं। ऐसे ही कुछ दिलचस्प क़िस्से प्रभास के जन्मदिन पर...

2015 में जब बाहुबली- द बिगिनिंग रिलीज़ हुई तो देशभर में प्रभास का नाम छा गया। इससे पहले वो तेलुगु सिनेमा में दर्ज़नभर से अधिक फ़िल्में कर चुके थे, मगर हिंदी दर्शकों के लिए महज़ एक साउथ इंडियन एक्टर थे, जिनकी हिंदी डब फ़िल्में कुछ फ़िल्मी चैनलों पर अक्सर आती रहती थीं। एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली- द बिगिनिंग ने प्रभास की पहचान बदल दी। फ़िल्म के सिर्फ़ हिंदी डब वर्ज़न ने 100 करोड़ से अधिक जमा किये थे। यह एक रिकॉर्ड था। इससे पहले किसी डब फ़िल्म ने इतना कलेक्शन नहीं किया था।

2017 में इसका सीक्वल आया- बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न। इस फ़िल्म ने तो कमाई के नये रिकॉर्ड बना दिये। सिर्फ़ हिंदी डब वर्ज़न ने ही 511 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया था। हाल ही में बाहुबली- द बिगिनिंग की स्क्रीनिंग लंदन के आइकॉनिक रॉयल अलबर्ट हॉल में हुई। इस हॉल के इतिहास में यह पहला मौक़ा था, जब 148 सालों में किसी ग़ैर अंग्रेज़ी फ़िल्म का प्रदर्शन हुआ हो। 

बाहुबली, प्रभास के लिए लाइफ चेंजिंग फ़िल्म बनी, जिसने उन्हें भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज़ कर दिया है। प्रभास भी आमिर ख़ान की तरह हैं, जो एक वक़्त में एक ही फ़िल्म पर काम करना पसंद करते हैं। इसीलिए बाहुबली की शूटिंग के दौरान प्रभास ने किसी दूसरी फ़िल्म में काम नहीं किया। बाहुबली के दोनों भागों की शूटंग पांच साल तक चली थी। इसके बाद वो साहो में जुट गये और इसकी रिलीज़ तक कोई फ़िल्म साइन नहीं की। यह फ़िल्म इसी साल रिलीज़ हुई और बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही थी। 

ऐसे पड़ा डार्लिंग नाम

प्रभास ने 2002 में तेलुगु फ़िल्म ईश्वर से डेब्यू किया था। 2005 में प्रभास की बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली निर्देशित छत्रपति आयी, जिसने 54 सेंटरों के सिनेमाघरों में 100 दिनों तक चलने का रिकॉर्ड बनाया। 2010 में प्रभास की रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म डार्लिंग आयी, जिसके बाद उन्हें तेलुगु सिनेमा में यही उपनाम मिल गया। 2012 में प्रभास राघल लॉरेंस निर्देशित एक्शन फ़िल्म रिबेल में नज़र आये, जिसके बाद उन्हें रिबेल स्टार भी कहा जाता है। 

अजय देवगन की फ़िल्म में किया कैमियो

2014 में अजय देवगन की फ़िल्म एक्शन जैक्सन के एक गाने में प्रभास ने स्पेशल एपीयरेंस दिया था। इस गाने में प्रभास ने सोनाक्षी सिन्हा के साथ क़दम थिरकाए थे। तब तक लोग प्रभास को नहीं पहचानते थे। प्रभु देवा ने फ़िल्म का निर्देशन किया था।

बन चुके हैं कंगना रनौत के हीरो

कंगना रनौत आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में शामिल हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि करियर की शुरुआत में कंगना ने तेलुगु फ़िल्म एक निरंजन में काम किया था, जिसे पुरी जगन्नाथ ने डायरेक्ट किया था। इस फ़िल्म में प्रभास कंगना के हीरो थे। यह फ़िल्म 2009 में आयी थी। 

अनुष्का शेट्टी से शादी की चर्चा

प्रभास की पर्सनल लाइफ़ की बात करें तो उनका नाम बाहुबली को-स्टार अनुष्का शेट्टी से जोड़ा जाता है, जो उनके साथ बिल्ला में भी काम कर चुकी हैं। कई बार इन दोनों कलाकारों को लेकर शादी की चर्चा भी गॉसिप ख़बरों में होती रही है। हालांकि प्रभास कह चुके हैं कि अनुष्का उनकी बहुत अच्छी दोस्त हैं।

(Photo Source: Prabhas Fan Accounts) 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.