top menutop menutop menu

Happy Birthday Namrata Shirodkar: 4 साल छोटे महेश बाबू को शूटिंग के दौरान दिल दे बैठी थीं नम्रता, जानें उनकी लवस्टोरी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीुवड में कभी अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवानी बनाने वाली एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। नम्रता का जन्म 22 जनवरी, 1972 को मुंबई में हुआ था। आज लाइम लाइट से दूर रहने वाली नम्रता 1993 में 'फेमिना मिस इंडिया' का ताज अपने नाम दर्ज कराया था। इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म की। इस खिताब को जीतने के बाद नम्रता यहीं नहीं रुकी। उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भी कड़ी मेहनत की। लेकिन यहां वो पांचवें स्थान पर रही थीं।

इस फिल्म से मिली थी पहचान

नम्रता ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में मॉडलिंग से की थी। मॉडलिंग के बाद नम्रता ने 'पूरब की लैला, पश्चिम का छैला' साइन की थी, लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' से डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। सही मायने में नम्रता को पहचान मिली फिल्म 'वास्तव' से। इस फिल्म में उनके साथ संयज दत्त लीड रोल में थे। ये फिल्म सुपरहिट थी।   हिंदी के अलावा नम्रता ने कन्नड़, तेलुगू, मलयालम और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने 'पुकार', 'हेराफेरी', 'अस्तित्व' 'कच्चे धागे', तेरा मेरा साथ रहे' और 'एलओसी कारगिल' जैसी कई फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड के अलावा नम्रता ने दक्षिण की फिल्मों में भी काम किया।

4 साल छोटे साउथ सुपरस्टार से की शादी

नम्रता ने हिंदी फिल्मों के बाद तेलुगू फिल्म 'वामसी' साइन की थी जिसमें उनके साथ लीड रोल में महेश बाबू थे। इस फिल्म से आज के सुपरस्टार महेश बाबू ने डेब्यू किया था। इसी फिल्म के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। फिल्म की शूटिंग खत्म होने तक दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। आपको बता दें कि करीब 4 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद नम्रता और महेश बाबू ने 10 फरवरी 2005 को शादी कर ली थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.