जूही चावला और आमिर ख़ान के बीच है ये स्पेशल Kiss कनेक्शन

जूही शाह रुख़ ख़ान की आईपीएल टीम कोलकाता नाईटराइडर्स की पार्टनर भी हैं।

By Hirendra JEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 08:28 AM (IST)
जूही चावला और आमिर ख़ान के बीच है ये स्पेशल Kiss कनेक्शन
जूही चावला और आमिर ख़ान के बीच है ये स्पेशल Kiss कनेक्शन

मुंबई। आज जूही चावला का बर्थडे है। 13 नवंबर 1967 को जन्मीं जूही इस साल 51 वर्ष की हो रही हैं। प्यारी-सी मुस्कान और दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वालीं बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला 'मिस इंडिया' भी रह चुकी हैं!

गौरतलब है कि मिस इंडिया 1984 का खिताब जीतने के बाद उन्होंने 'मिस यूनीवर्स' प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में उन्हें 'बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस बीच उन्हें कई विज्ञापनों में काम करने का अवसर मिला। जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फ़िल्म 'सल्तनत' से की थी। जूही की डेब्यू फ़िल्म 'सल्तनत' फ्लॉप होने के बाद उन्हें हिंदी फ़िल्मों में काम मिलना बंद हो गया। इसलिए उन्होंने साउथ की फ़िल्मों की ओर अपना रुख किया।

यह भी पढ़ें: अपने नाम का टी शर्ट पहन घुड़सवारी को निकले सैफ़-करीना के नन्हें नवाब तैमूर, देखें तस्वीरें

वर्ष 1987 में प्रदर्शित कन्नड़ फ़िल्म 'प्रेमालोक' जूही चावला के करियर की पहली हिट फ़िल्म साबित हुई। अगले साल नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फ़िल्म 'कयामत से कयामत तक' की सफलता के बाद जूही बतौर एक्ट्रेस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल हो गईं। फ़िल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये उन्हें उस साल नवोदित अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार भी मिला। लीक से हटकर फ़िल्में बनाने में विश्वास रखने वाले आमिर को आपने हर फ़िल्म में किसिंग सीन करते देखा ही होगा। क्या आप जानते हैं आमिर की पहली किसिंग क्वीन थी जूही चावला। जी हां, जूही के साथ आमिर ने बतौर अभिनेता पहली फ़िल्म 'कयामत से कयामत में' पूरे कॉन्फिडेंस के साथ किस किया।

यहां तक कि 'हम हैं राही प्यार के' और 'इश्क' फ़िल्म में भी आमिर खूबसूरत जूही को किस करने से रोक नहीं पाए। बाद में फ़िल्मों में तो ये ट्रेंड सेट हो गया कि आमिर अपनी हीरोइनों को लगातार किस करते नज़र आने लगे! साल 2016 में साल जूही चावला की फ़िल्म 'चॉक एंड डस्टर' रिलीज़ हुई, जिसकी काफी तारीफ भी हुई। इसी फ़िल्म के प्रमोशन के समय मीडिया से बात करते हुए जूही चावला ने एक दिलचस्प बात बताई थी! उन्होंने कहा था, 'आमिर ख़ान ऊपर से भले ही सीधे दिखते हों, लेकिन वो बड़े शैतान हैं। एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान वह मुझे डराने के लिए मेरे पीछे सांप लेकर दौड़े थे।'

यह भी पढ़ें: बर्थडे पर याद आये अमजद ख़ान, जानिये 'गब्बर सिंह' की ये अनसुनी प्रेम कहानी

जूही चावला ने अपने सिने करियर में लगभग 80 फ़िल्मों में अभिनय किया है। इनमें पंजाबी फ़िल्में भी शामिल हैं। जूही ने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया। उन्होंने साल 1995 में बिजनेसमेन जय मेहता से शादी की और अब अपने बच्चों और परिवार के साथ ज्यादा वक़्त बिताती हैं। जूही शाह रुख़ ख़ान की आईपीएल टीम कोलकाता नाईटराइडर्स की पार्टनर भी हैं।

chat bot
आपका साथी