Happy Birthday Bobby Deol: हताशा में डूबे बॉबी से सलमान ख़ान ने क्यों पूछा- मामू शर्ट उतारेगा? बर्थडे पर जानिए दिलचस्प कहानी

साल 2020 बॉबी के अभिनय की विविधता का साल भी रहा। क्लास ऑफ़ 83 में जहां उन्होंने आईपीएस ऑफ़िसर का किरदार निभाया वहीं आश्रम में वो एक पाखंडी बाबा के किरदार में दिखे। करियर का 25वां साल बॉबी के लिए काफ़ी अलग और सफल रहा।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:14 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 06:18 PM (IST)
Happy Birthday Bobby Deol: हताशा में डूबे बॉबी से सलमान ख़ान ने क्यों पूछा- मामू शर्ट उतारेगा? बर्थडे पर जानिए दिलचस्प कहानी
Bobby Dol Turns 52 today. Photo- instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले साल धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ने इंडस्ट्री में 25 साल का शानदार सफ़र पूरा कर लिया। यह साल कई मायने में उनके लिए ख़ास रहा। बॉबी ने 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया। नेटफ्लिक्स पर उनकी फ़िल्म क्लास ऑफ़ 83 रिलीज़ हुई, वहीं एमएक्स प्लेयर पर प्रकाश झा निर्देशित वेब सीरीज़ आश्रम में उन्होंने मुख्य भूमिका निभायी।

साल 2020 बॉबी के अभिनय की विविधता का साल भी रहा। क्लास ऑफ़ 83 में जहां उन्होंने आईपीएस ऑफ़िसर का किरदार निभाया, वहीं आश्रम में वो एक पाखंडी बाबा के किरदार में दिखे। करियर का 25वां साल बॉबी के लिए काफ़ी अलग और सफल रहा। 27 जनवरी को 52 साल के हो चुके बॉबी अब नये इरादों और तेवरों के साथ करियर को आगे ले जा रहे हैं।

कंधों पर धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के भाई होने की विरासत का बोझ लिये बॉबी ने 1995 में आयी बरसात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पर्दे पर अपने पिता और भाई से अलग अंदाज़ होने की वजह से बॉबी का डेब्यू काफ़ी चर्चित रहा। बरसात में उनके साथ राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी एक्टिंग करियर शुरू किया था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

बॉबी देओल परिवार के पहले एक्टर थे, जो पर्दे पर डांस भी करते थे। बरसात में बॉबी का लुक सेंसेशन बन गया था। उनके लम्बे बाल और चश्मे उस दौर में ख़ूब लोकप्रिय हुए थे। इसका ज़िक्र उन्होंने पिछले साल एक वीडियो में किया था, जो करियर की 25वीं सालगिरह पर उन्होंने शेयर किया था। 

इस वीडियो में बॉबी ने बताया था कि उनके पास परपल रंग के चश्मे थे और बरसात के गाने में वो इन्हें पहनना चाहते थे। फ़िल्म रिलीज़ होने के बाद इनका ज़बरदस्त क्रेज़ हुआ था। बर्फ़ पर शूट किये गये फ़िल्म के फाइट सीन के बारे में बॉबी ने बताया था कि उन्हें लाइट के सामने बिठाया जाता था। उससे कपड़े सुखाये जाते थे।  

Sharing a few moments from my 25 years journey!! pic.twitter.com/1C0vctXHyr— Bobby Deol (@thedeol) October 6, 2020

बॉबी ने पर्दे पर अपनी इमेज एक रोमांटिक, डांस और एक्शन करने वाले हीरो की बनायी। उन्होंने उस दौर में जो फ़िल्में कीं, उनमें उन्हें मुकम्मल पैकेज के रूप में पेश किया जाता था। गुप्त, सोल्जर, अजनबी, हमराज़, किस्मत, बिच्छू जैसी फ़िल्मों में बॉबी जमकर एक्शन करते दिखे। हालांकि बॉबी अपने भाई सनी देओल के निर्देशन में बनी दिल्लगी में अपनी परफॉर्मेंस को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

फ़िल्मों की असफलताओं के बाद बॉबी के करियर में एक वक़्त के बाद ठहराव आ गया और वो इंडस्ट्री से दूर हो गये। उन्हें बाहर की फ़िल्मों में काम मिलना बंद हो गया। 2013 में अपनी होम प्रोडक्शन फ़िल्म यमला पगला दीवाना 2 के बाद बॉबी को चार साल का लम्बा ब्रेक लेना पड़ा। 2017 मेें उन्होंने श्रेयस तलपड़े की डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म पोस्टर बॉयज़ से वापसी की। इस बीच देओल परिवार के बेहद नज़दीक सलमान ख़ान बॉबी के करियर को संभालने आये और रेस 3 में उनकी एंट्री हुई।

 

View this post on Instagram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

बॉबी इस बारे में बताते हैं कि एक दिन सलमान का फोन आया और उन्होंने बस इतना पूछा- मामू शर्ट उतारेगा क्या? यह सलमान का संकेत था कि रेस 3 के लिए उन्हें क्या करना होगा। अल्कोहल की आदत से जूझ रहे बॉबी ने एक बार फिर ख़ुद को समेटा और रेस 3 के लिए अपनी फिटनेस पर फोकस किया, क्योंकि इस फ़िल्म में उन्हें सलमान के सामने शर्टलेस होना था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

इस फ़िल्म के बाद बॉबी अपने पुराने बडी अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल 4 में रीयूनाइट हुए, जिसने 200 करोड़ से अधिक कलेक्शन किया था। बॉबी अब अपनी होम प्रोडक्शन में बन रही अपने 2 में दिखायी देंगे। वहीं, चर्चा है कि महेश भट्ट की फ़िल्म अर्थ के रीमेक में भी बॉबी अहम भूमिका में नज़र आने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी