अपने खराब करियर की वजह से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने वाले थे अभिषेक बच्चन, पता चलते ही पिता अमिताभ बच्चन का ऐसा था रिएक्शन

अभिषेक बच्चन कई शानदार फिल्मों में काम कर सुर्खियां बटोर चुके हैं। हालांकि उनकी कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और फ्लॉप साबित हुईं। अपनी इन फिल्मों के वजह से अभिषेक बच्चन को दर्शकों की काफी आलोचना से गुजरना पड़ता था।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:08 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:17 AM (IST)
अपने खराब करियर की वजह से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने वाले थे अभिषेक बच्चन, पता चलते ही पिता अमिताभ बच्चन का ऐसा था रिएक्शन
बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन, Instagram : bachchan

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन कई शानदार फिल्मों में काम कर सुर्खियां बटोर चुके हैं। हालांकि उनकी कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और फ्लॉप साबित हुईं। अपनी इन फिल्मों की वजह से अभिषेक बच्चन को दर्शकों की काफी आलोचना से गुजरना पड़ता था। इतना ही नहीं फ्लाप फिल्में और धीरे करियर के चलते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री तक छोड़ने का फैसला कर लिया था। हालांकि उन्होंने पिता मेगास्टार अमिताभ बच्चन की सलाह के बाद ऐसे नहीं किया।

यह बात अभिषेक बच्चन ने मशहूर आरजे (रेडियो जॉकी) सिद्धार्थ कन्नन के इंटरव्यू में कही है। इस दौरान अभिनेता ने अपने फिल्मी करियर को लेकर लंबी बात की। अभिषेक बच्चन ने कहा, 'सार्वजनिक मंच पर फेल होना बहुत मुश्किल होता है। तब सोशल मीडिया नहीं थी लेकिन मैंने मीडिया के जरिए पढ़ता था कि कुछ लोग मुझे गालियां दे रहे थे और कुछ लोग कहते थे कि मुझे एक्टिंग नहीं आती'।

 

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अपने बुरे अनुभवों को साझा करते हुए अभिषेक बच्चन ने आगे कहा, 'एक समय पर मुझे ऐसा लगने लगा कि यह गलती है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री में आ गया क्योंकि मैं जो भी कर रहा था काम नहीं आ रहा था। मैं अपने पिता के पास किया और कहा कि शायद मैं इस इंडस्ट्री के लिए बना ही नहीं हूं'। बेटे अभिषेक की यह बात सुनकर अमिताभ बच्चन ने उन्हें ऐसे सलाह दी जिसे वह हमेशा याद करते हैं।

अमिताभ बच्चन ने अभिषेक से कहा, 'मैंने तुम्हें क्विटर बनने की परवरिश नहीं दी है। हर सुबह तुम्हें उठना है और अपनी जगह के लिए लड़ना है। एक एक्टर के तौर पर हर फिल्म के साथ तुम बेहतर कर रहे हो। सामने आने वाले हर रोल को लेना चाहिए और अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।' अभिषेक का मानना है कि उनके पिता की इस सलाह ने उनका बहुत जगह साथ दिया और उन्हें मुश्किलों से लड़ना सिखाय है।

बात करें अभिषेक बच्चन के वर्कफ्रेंट की तो हाल ही में उनकी बहुचर्चित फिल्म बिग बुल ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। फिल्म को लोगों की तरह- तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है। कूकी गुलाटी के निर्देशिन में बनी बिग बुल अभिनेत्री इलिया डिक्रूज, निकिता दत्ता और सोहम शाह सहित कई कलाकार अहम किरदार में हैं। द बिग बुल, स्टॉक मार्केट घोटाले के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता के जीवन से प्रेरित फिल्म है।  

chat bot
आपका साथी