Ganga नदी में मिल रहे लोगों के शवों पर बॉलीवुड सितारों का फूटा गुस्सा, सिस्टम को ठहराया जिम्मेदार

बीते कुछ दिनों में बक्‍सर और गाजीपुर के आसपास गंगा में कई शव मिले हैं। इस मामले ने उस समय काफी तूल पकड़ लिया जब पटना हाईकोर्ट के अलावा केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संज्ञान लिया हैं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:46 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:08 AM (IST)
Ganga नदी में मिल रहे लोगों के शवों पर बॉलीवुड सितारों का फूटा गुस्सा, सिस्टम को ठहराया जिम्मेदार
परिणीति चोपड़ा, फरहान अख्तर और उर्मिला मातोंडकर, Instagram : parineetichopra/faroutakhtar/urmilamatondkarofficial

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच गंगा नदी में हर दिन कई शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। बीते कुछ दिनों में बक्‍सर और गाजीपुर के आसपास गंगा में कई शव मिले हैं। इस मामले ने उस समय काफी तूल पकड़ लिया जब पटना हाईकोर्ट के अलावा केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संज्ञान लिया हैं। वहीं गंगा में लगातार मिल रहे मानव शवों को लेकर बॉलीवुड सितारों ने भी हैरानी जाती है। साथ ही इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

बुधवार को बॉलीवुड के मशहूर गायक और अभिनेता फरहान अख्तर ने गंगा में मिल रहे शवों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस घटना के लिए व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। फरहान अख्तर ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि इसके लिए खराब सिस्टम जिम्मेदार है। अभिनेता ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नदियों में बह कर शवों के आने और किनारे पर लगने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं और यह निश्चित रूप से दिल तोड़ देने वाली है। एक न एक दिन वायरस जरूर हारेगा, लेकिन इस तरह की खामियों के लिए सिस्टम में जवाबदेही तय होनी ही चाहिए। जब तक यह नहीं होता है, तब तक महामारी का चैप्टर खत्म नहीं होगा।

The news of scores of bodies being discovered floating in rivers and washed up on its banks is absolutely heartbreaking. The virus will be defeated someday but there has to be accountability for these failures in the system. Until then, the pandemic chapter is not closed!

— Farhan Akhtar (@FarOutAkhtar) May 12, 2021

वहीं अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने भी गंगा में मिल रहे लोगों के शवों को लेकर दुख जताया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'इस महामारी ने इंसान‍ियत का सबसे खराब चेहरा सामने लाकर रख दिया है। वह जो लाशें तैर रही हैं, वह कभी जिंदा थे, वह किसी की मां, बेटी, प‍िता या बेटा थे। अगर आपका शव नदी किनारे मिलती या आप अपनी मां का शव नदी पर तैरता देखते तो कैसा लगता? सोच भी नहीं सकते..हैवान'।

This pandemic seems to have brought out the worst in the humanity. Those bodies floating in rivers were lives lived; they were somebody’s mother, daughter, father or son. How would you feel if you were on that riverbank and saw your mother floating by?? UNTHINKABLE. Monsters.— Parineeti Chopra (@ParineetiChopra) May 12, 2021

वहीं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी इस घटना को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'संदिग्ध कोविड के 100 से अधिक शवों को गंगा में बहा दिया गया। दुखद..ब्रत। विश्वास से परे..।' अभिनेता जावेद जाफरी ने भी ट्विटर पर एक खबर शेयर कर लिखा, 'यह दुखद और भयावह है'। इनके अलावा बॉलीवुड के और भी कई सितारों ने गंगा में मिल रहे शवों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आपको बता दें कि बिहार राज्य के बक्सर से लगे यूपी के बलिया, गाजीपुर, हमीरपुर में गंगा के किनारे मिले 70 से ज्यादा शवों के अलावा लगातार अन्य शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। एक साथ बड़ी तादाद में शवों को देखे जाने के बाद स्‍थानीय प्रशासन ने जेसीबी से गड्ढे खुदवाकर सभी शवों को दफना दिया था। इससे पहले कई शवों का कोविड टेस्‍ट करने के लिए सैंपल लिया गया। बक्‍सर जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कई शवों का प्रशासन के अनुरोध पर पोस्‍टमॉर्टम भी करवाया था। 

chat bot
आपका साथी