Aishwarya Rai पर Meme शेयर कर बुरे फंसे विवेक ओबेरॉय, NCW भेजेगा नोटिस

NCW notice to Vivek Oberoi to demean Aishwarya Rai विवेक के मीम शेयर करने के बाद ही मशहूर बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने लिखा कि ट्वीट आपका घटियापन दर्शाता है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 11:24 AM (IST)
Aishwarya Rai पर Meme शेयर कर बुरे फंसे विवेक ओबेरॉय, NCW भेजेगा नोटिस
Aishwarya Rai पर Meme शेयर कर बुरे फंसे विवेक ओबेरॉय, NCW भेजेगा नोटिस

मुंबई। NCW to send notice to Vivek Oberoi on Aishwarya Rai meme लोक सभा चुनाव 2019 के Exit Polls को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का Meme शेयर करना विवेक ओबेरॉय पर भारी पड़ गया है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने विवेक को नोटिस भेजने का फ़ैसला किया है। हालांकि मामला गर्माते देख विवेक ने माफ़ी मांग ली और विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया। 

लोक सभा चुनाव ख़त्म होने के बाद आये Exit Polls को लेकर सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और मीम शेयर किये जा रहे हैं। विवेक ओबेरॉय ने ऐसा ही एक मीम शेयर किया, जिसमें बताया गया कि चाहे जितने ओपिनियन और एग्ज़िट पोल कर लो, मगर हक़ीक़त कुछ और ही होती है। मीम में सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी की तुलना ओपिनियन पोल से की गयी थी, जबकि विवेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी को एग्ज़िट पोल बताया गया, वहीं अभिषेक बच्चन के साथ उनकी शादी को हक़ीक़त करार दिया गया।

मीम बनाने के लिए जिस तीसरी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया, उसमें ऐश्वर्या राय और अभिषेक के साथ आराध्या भी नज़र आ रही हैं। इस मीम को शेयर करते हुए विवेक ने लिखा है- हाहाहाहा... क्रिएटिव। यहां राजनीतिक नहीं हो रही, बस ज़िंदगी की बात की जा रही है।

Haha! 👍 creative! No politics here....just life 🙏😃

Credits : @pavansingh1985 pic.twitter.com/1rPbbXZU8T — Vivek Anand Oberoi (@vivekoberoi) May 20, 2019

विवेक का यह मज़ाकिया अंदाज़ उन पर उल्टा पड़ गया। कई सेलेब्रिटीज़ ने इसकी निंदा की और देखते ही देखते सोशल मीडिया में विवेक की इस हरकत के विरोध में ट्वीट्स आने लगे। मामला बढ़ा तो राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने विवेक के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे अपमानजनक, बेहूदा और महिला का सम्मान कम करने वाला बताते हुए विवेक को नोटिस भेजने की बात कही है।

This tweet is absolutely Disgusting, distasteful, and degrading a women. @NCWIndia will be serving notice to @vivekoberoi https://t.co/Np0APTMzIZ" rel="nofollow

— rekha sharma (@sharmarekha) May 20, 2019

वहीं, सोनम कपूर ने इस मीम को अपमानजनक और भद्दा बताया। विवेक के मीम शेयर करने के बाद ही मशहूर बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने लिखा कि ट्वीट आपका घटियापन दर्शाता है। निराशाजनक। रिया नाम की यूज़र ने लिखा कि इस चित्र को मत फैलाइए, यह एक महिला और उसके बच्चे को नीचा दिखाता है। शिल्पी तिवारी नाम की यूज़र ने लिखा है कि इससे बाहर निकलिए। यह मीम आपके बारे में नहीं है और आप यह बात जानते हो। ऐश्वर्या के बारे में घटिया ग्राफिक को शेयर करना आपका यह छिपा हुआ और बेहूदा प्रयास है। 

Disgusting and classless. https://t.co/GUB7K6dAY8" rel="nofollow — Sonam K Ahuja (@sonamakapoor) May 20, 2019

Extremely absurd of you to tweet this!! Disappointing!— Gutta Jwala (@Guttajwala) May 20, 2019

Plz. Don't spread this pics its demeaning to a woman N a torture to her child too.. Plz a humble request — RiA (@RiaRevealed) May 20, 2019

Get over it. This meme isn't about you and you know it well. Your disguised and sly attempt of popularizing this crass graphic on aishwarya can only fool some dumb folks here. Jerk!— shilpi tewari (@shilpitewari) May 20, 2019

बॉलीवुड में सलमान, ऐश्वर्या और विवेक ओबेरॉय की कहानी सबको पता है और अक्सर किसी ना किसी बहाने यह दास्तां आज भी चर्चा में आ जाती है। इस बार तो ख़ुद विवेक इसे सतह पर ले आये हैं। सलमान ख़ान से अलग होने के बाद ऐश्वर्या की ज़िंदगी में विवेक आये थे, मगर यह रिश्ता लम्बा नहीं चला और 2007 में ऐश ने अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर रही। 

करियर की बात करें तो विवेक की फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी 24 मई को रिलीज़ हो रही है, जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। यह फ़िल्म पहले अप्रैल में रिलीज़ होने वाली थी, मगर चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने की वजह से रिलीज़ पर रोक लगा दी गयी थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी