क्या आप जानते हैं कि 'बचपन का प्यार' गाने का ओरिजनल सिंगर कौन है? वायरल हो रहा है ये सॉन्ग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर सुपरस्टर अनुष्का शर्मा तक सभी सहदेव के गीत के कायल हो गए हैं। ये गीत सहदेव ने 2019 में अपने स्कूल में गाया था जिसके उसकी टीचर ने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया था और अब वायरल हो गया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:34 AM (IST)
क्या आप जानते हैं कि 'बचपन का प्यार' गाने का ओरिजनल सिंगर कौन है? वायरल हो रहा है ये सॉन्ग
Image Source: Video Grab From song Bachpan ka pyar

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेट पर आजकल एक बच्चा छाया हुआ है। बेहद सामूमियत से 'बसपन का प्यार' का गाने वाले इस बच्चे का नाम है सहदेव दिर्दो। छत्तीसगढ़ के सहदेव ने पूरे देश को अपनी दीवाना बनाया हुआ है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर सुपरस्टर अनुष्का शर्मा तक सभी सहदेव के गीत के कायल हो गए हैं। ये गीत सहदेव ने 2019 में अपने स्कूल में गाया था जिसके उसकी टीचर ने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया था और अब वायरल हो गया।

पर क्या आप जानते हैं कि 'बचपन का प्यार' गाने का असली सिंगर कौन हैं? दरअसल, इस गाने को गुजरात के एक आदिवासी लोक गायक कमलेश बरोट ने गाया है। ये गाना 2018 में बनाया गया। गाने को मयूर नदिया ने म्यूजिक दिया है। इसके गीतकार हैं पीपी बरिया। ओरिजनल गाना वायरल है, इसके 50 लाख से ज्यादा व्यूज हैं।

कमलेश मीडिया को बताया कि- '2018 में ये गाना बनाया था। इसके बाद अहमदाबाद की मेशवा फिल्म्स नाम की कंपनी ने उनसे इस गाने के सारे राइट्स खरीद लिए। 2019 में  मेशवा फिल्म्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज कर दिया।' 

अपने करियर के बारे में बात करते हुए कमलेश ने कहा- 'मैं अब तक 6000 से ज़्यादा गाने गा चुका हूं। कई गानों के राइटर और कंपोजर भी वो खुद ही हैं।' इसके अलावा कमलेश ने सहदेव की भी तारीफ की है। 

बता दें कि सहदेव इनदिनों फैन्स के फेवरेट बने हुए हैं। कुछ दिनों पहले ही एक्ट्रेस अनुष्क शर्मा ने सहदेव की तारीफ करते हुए कहा था कि ये गाना पूरे दिन उनके जेहन में घूमता रहता है।

 नीले रंग की शर्ट पहने, सहदेव सीधे कैमरे में देखते हैं और गाना गाते हैं। यह वीडियो हाल ही में वायरल हुआ है और यहां तक कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सहदेव को माला पहनाकर सम्मानित किया था।

chat bot
आपका साथी