Deepika Padukone ने लॉन्च की चेन ऑफ़ वेलबीइंग गाइड, मानसिक सेहत के लिए करेगी प्रेरित

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने इंस्टाग्राम पर मानसिक स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जारूक करने के लिए ए चेन ऑफ वेबवीइंग लॉन्च की है। जोकि एक डिजिटल गाइड है और उन चीजों को आगे लाने पर केंद्रित है जो लोगों को समग्र निराशा/भारीपान से निपटने से सहायत करेगी।

Nitin YadavThu, 17 Jun 2021 10:12 PM (IST)
Deepika Padukone Launches Chain Of Wellbeing Guide Inspire Mental Health.

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपनी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर फैंस के बीच चर्चा में रहती हैं। साथ ही वो देश तमाम मुद्दों और मानसिक स्वास्थ्य, अवसाद के प्रति लोगों जागरूक करती नजर आती हैं। अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर ए चेन ऑफ वेबवीइंग लॉन्च की है। जोकि एक डिजिटल गाइड है और उन चीजों को आगे लाने पर केंद्रित है, जो लोगों को समग्र निराशा/भारीपान से निपटने से सहायत करेगी, विशेष रूप से आज के इस कठिन वक्त में।

एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम गाइड्स का इस्तेमाल करते हुआ ए चेन ऑफ वेलबीइंग की चेक लिस्ट को कंपाइल किया है। इंस्टाग्राम पर इसका इंट्रो देते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘ध्यान रखने के लिए एक रिमाइंडर’ साथ ही अभिनेत्री द्वारा कई अन्य सोशल मीडिया हैंडल के सहयोग के वेलर्बीग गाइड लॉन्च किया गया है। जो एक समान लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं, जिससे फैंस व दर्शकों की प्रसारित श्रृंखला तक पहुंचने में मदद मिल सके।

साथ ही अन्य कंटेंट क्रिएटर्स और इंफ्लुएंसर्स ने भी अभिनेत्री की इस पहल 'विटामिन स्ट्री', 'द आर्टिडोट', 'सुनाक्षा अय्यर' का समर्थन करने के लिए अपने सोशल मीडिया पर इसी तरह के पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट को यूनिसेफ इंडिया ने भी शेयर किया है।

पोस्ट को इंस्टाग्राम पर यूनिसेफ इंडिया ने शेयर कर कैप्शन लिखा, ‘हम सभी कोविड-19 के विनाशकारी प्रभावों से भावनात्मक रूप से प्रभावित हुए हैं। बच्चे भी प्रभावित होते हैं और खोया और प्यार नहीं महसूस कर सकते हैं। माता-पिता और देखभाल करने वालों के लिए ये कुछ सुझाव दिए गए हैं कि कैसे बच्चों तक पहुंचे, जिससे पता चल सके कि वो अकेले नहीं हैं।’

इस पहल का इरादा मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में लीडर्स और शक्तिशाली आवाजों के साथ एक गाइड तैयार करना है जो जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करेगा। इससे पहले भी, दीपिका ने मई 2020 में कोविड -19 की पहली लहर के दौरान सोशल मीडिया के बड़े प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के साथ सहयोग करते हुए 'वेलनेस गाइड' को लॉन्च किया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.