DDLJ 25 Years: शाह रुख़ ख़ान और काजोल की जगह ट्विटर पर आये राज और सिमरन, ट्रेंड में डीडीएलजे स्पेशल इमोजी

राज और सिमरन के किरदार में शाह रुख़ और काजोल। (Photo- Twitter Shah Rukh and Kajol)
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 11:09 AM (IST) Author: Manoj Vashisth

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख़ ख़ान और काजोल की फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को आज 25 साल पूरे हो गये। फ़िल्म 20 अक्टूबर 1995 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हिंदी सिनेमा की सबसे कामयाब और क्लासिक फ़िल्मों में शामिल है। फ़िल्म की सिल्वर जुबली के इस मौक़े को सेलिब्रेट करने के लिए शाह रुख़ और काजोल ने अपने ट्विटर हैंडल के नाम बदलकर राज और सिमरन कर दिये हैं, जो फ़िल्म में इन दोनों के किरदारों के नाम थे। 

आज ट्विटर पर शाह रुख़ ख़ान नहीं, बल्कि राज मल्होत्रा मिलेंगे। शाह रुख़ ने ट्वीट किया- 25 साल। राज और सिमरन को दिल से प्यार देने के लिए करने के लिए आपके आभार। यह हमेशा ख़ास होने का एहसास देता है। शाह रुख़ ने अपनी डीपी भी बदलकर राज मल्होत्रा की फोटो लगा दी है।

काजोल ने भी अपनी डीपी सिमरन को बना दिया है। वहीं ट्विटर हैंडल का नाम सिमरन कर दिया है। उन्होंने लिखा- राज और सिमरन। 2 लोग, एक फ़िल्म, 25 साल और कभी ना रुकने वाला प्यार। मैं वाकई उन लोगों की आभारी हूं, जिन्होंने इसे वो बनाया, जो आज है। एक अद्भुत घटना और अपने इतिहास का हिस्सा। फैंस। आप सब के लिए ज़ोरदार आवाज़।

परमीत सेठी ने फ़िल्म में कुलजीत सिंह का किरदार निभाया था, जो सिमरन से शादी करने वाला था। फ़िल्म के ज़रिए परमीत सेठी को बड़े पर्दे पर बड़ी पहचान मिली थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर कुलजीत सिंह कर लिया है, वहीं डीपी भी उसी किरदार की लगा दी है। परमीत ने लिखा- 25 साल। वाह। इस शानदार फ़िल्म के लिए अपना प्यार और समर्थन दिखाने के लिए शुक्रिया। और शुक्रिया आदी, मुझे इस इतिहास का हिस्सा बनाने के लिए। मैं वाकई आभारी हूं। 

डीडीएलजे में यश चोपड़ा के छोटे बेटे उदय चोपड़ा ने असिस्टेंट के तौर पर काम किया था। उन्होंने अपनी पुरानी तस्वीर पोस्ट करके लिखा- डीडीएलजे के सेट से मेरी एक तस्वीर। 25 साल हो गये। मेरे लिए यह बहुत ख़ास और मज़ेदार अनुभव था। यादें हमेशा रहेंगी। 

ट्विटर ने क्रिएट की DDLJ इमोजी

डीडीएलजे के 25 साल पूरे होने पर शाह रुख़ के फैंस भी उत्साहित हैं और सोशल मीडिया में फ़िल्म से जुड़ी यादें शेयर कर रहे हैं। फिर वो क्लाइमैक्स का आइकॉनिक ट्रेन वाला सीन हो या बाबूजी का डायलॉग- जा सिमरन जी ले अपनी ज़िंदगी या फिर शाह रुख़ वाला 'पलट' सीन। ट्विटर ने इस ख़ास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए एक इमोजी क्रिएट की है, जो #DDLJ लिखने पर अंकित हो जाती है। 

डीडीएलजे हिंदी सिनेमा की प्रमुख लव स्टोरी में गिनी जाती है। फ़िल्म से आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। इस लिहाज़ से उनके भी इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गये। डीडीएलजे के बारे में और अधिक दिलचस्प जानकारी पढ़ने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें- 

यह भी पढ़ें: DDLJ 25 Years: इस शख़्स ने ज़िद ना की होती तो शाह रुख़ ख़ान की जगह टॉम क्रूज़ बनते 'राज', जानें फ़िल्म से जुड़े रोचक किस्से

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.