लेस्बियन करवा चौथ वाले एड पर ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी की माफी नहीं यूजर्स को मंजूर, कमेंट्स में निकाली जमकर भड़ास

हाल ही में डाबर को भी अपने लेटेस्ट करवा चोथ के विज्ञापन के लिए ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। जिसके बाद डाबर ने इस एड के लिए माफी भी मांगी लेकिन लोगों ने उनकी माफी को एक्सेप्ट भी नहीं किया।

By Pratiksha RanawatEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:42 PM (IST)
लेस्बियन करवा चौथ वाले एड पर ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी की माफी नहीं यूजर्स को मंजूर, कमेंट्स में निकाली जमकर भड़ास
डाबर का करवाचौथ एड, फोटो साभार: Twitter Screengrab

 नई दिल्ली, जेएनएन। त्योहारों के मौसम में अलग- अलग तरह के ब्रांड्स अपना प्रचार प्रसार करने में लगे रहते हैं। जिसके लिए अलग- अलग मुद्दों पर जागरुकता के मकसद से कई टॉपिक्स पर विज्ञापन बनाए जाते हैं। लेकिन कई बार अपने इन्हीं विज्ञापनों की वजह से ब्रांड्स ट्रोल हो जाते हैं और लोग इन्हें पूरी तरह से बायकॉट करने की मांग करने लगते हैं। हाल ही में डाबर को भी अपने लेटेस्ट करवा चोथ के विज्ञापन के लिए ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। जिसके बाद डाबर ने इस एड के लिए माफी भी मांगी लेकिन लोगों ने उनकी माफी को एक्सेप्ट भी नहीं किया।

दरअसल डाबर ने अपने ब्यूटी प्रोडक्ट के फेम ब्लीच के प्रचार के लिए करवाचौथ के मौके पर एक विज्ञापन जारी किया। इस विज्ञापन में दिखाया गया कि दो लड़कियां एक दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत रख रही हैं। सज-संवर रही हैं और एक दूसरे का व्रत भी खुलवा रही हैं। इस विज्ञापन के जरिए एक तरह से लेस्बियन (समलैंगिक) रिलेशनशिप या शादी को बढ़ावा दिया गया। जिसे देखकर आम लोगों ने इस एड को नापसंद कर दिया। लोगों ने इस एड के लिए डाबर को जमकर ट्रोल किया। सोशल मीडिया इस विज्ञापन को लेकर दो हिस्सों में बंट गया। कई लोग इसे समर्थन में दिखाई दिए तो कई लोगों ने इसे बायकॉट करने की मांग की।

WHY these kind of woke experiments are being deliberately done only with Hindu Festivals & traditions?? #Dabur #DaburAd #KarwaChauth pic.twitter.com/PYA0Y2WWez

— Rosy (@rose_k01) October 23, 2021

इस मामले को बढ़ता देख डाबर ने एक माफीनामा जारी किया। डाबर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बीते दिन एक पोस्ट शेयर किया गया। जिसमें कंपनी ने लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए दुख जताया। साथ ही साथ उन्होंने ऐसे लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनका साथ दिया। लेकिन ये मामला इतने पर भी नहीं रुका। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने डाबर के इस माफीनामे को कुबूल नहीं किया। सोशल मीडिया यूजर्स ने तो ये तक कह दिया कि भाड़ में जाओ अपने प्रोडक्ट्स को लेकर पतंजलि के प्रोडक्ट्स तुमसे अच्छे हैं। कई लोगों ने इस एड की किरकिरी करते हुए डाबर के प्रोडक्ट्स को भी बायकॉट करने की मांग की।

View this post on Instagram

A post shared by DaburIndia (@daburindialtd)

इस विवाद को और भी गहराता हुआ देख डाबर ने एक और कदम उठाया। उन्होंने इस एड कैम्पेन के सारे वीडियोज को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से हटा दिया। साथ साथ लोगों से एक बार फिर से माफी भी मांगी। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी विज्ञापन का विरोध किया जा रहा है। इससे पहले भी कई विज्ञापनों को लेकर लोगों का गुस्सा फूट चुका है।

View this post on Instagram

A post shared by DaburIndia (@daburindialtd)

chat bot
आपका साथी